scriptमेक्सिको: दो मेट्रो ट्रेनों में भीषण टक्कर, हादसे में 1 की मौत, 40 से अधिक घायल | Mexico City Metro trains collision, 1 killed in accident, more than 40 injured | Patrika News

मेक्सिको: दो मेट्रो ट्रेनों में भीषण टक्कर, हादसे में 1 की मौत, 40 से अधिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2020 11:11:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

मेक्सिको सिटी में दो मेट्रो ट्रेनों के बीच टक्कर
स्थानीय समयानुसार रात के करीब साढ़े ग्यारह बजे हादसा हुआ
शहर के पश्चिम में टकुबाय स्टेशन ( Tacubaya station ) पर घटना हुई

Mexico City underground trains collide

Mexico City underground trains collide

मेक्सिको सिटी। उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको में मंगलवार की रात एक भीषण ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे में कम से कम एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए।

दरअसल, मेक्सिको सिटी में दो मेट्रो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में एक की मौैत हो गई, जबकि 40 से अधिक घायल हो गए। यह हादस भूमिगत मेट्रो में हुई।

मेक्सिको: बस और मालगाड़ी में टक्कर, 5 पुरुष समेत 7 की मौत, 30 से अधिक घायल

शुरुआती जानकारी में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि टक्कर किस वजह से हुई। लेकिन इस भीषण हादसे का जो वीडियो सामने आया है, उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि हादसे के दौरान ट्रेन के डिब्बे किस तरह से एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए। यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार रात के करीब साढ़े ग्यारह (11:30 ) बजे शहर के पश्चिम में टकुबाय स्टेशन ( Tacubaya station ) पर हुई।

https://twitter.com/hashtag/AlMomento?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बता दें कि मेक्सिको सिटी के भूमिगत मेट्रो में हर साल 1.6 बिलयन यात्री सफर करते हैं। यह दुनिया के सबसे व्यस्त मेट्रो में से एक है। मेक्सिको सिटी मेट्रो में 12 लाइनें यानी रूट्स और कुल 195 मेट्रो स्टेशन हैं।

इस हादसे के बाद मेक्सिको सिटी के मेयर क्लाउडिया शिनबाम ( Mexico City Mayor Claudia Sheinbaum ) ने कहा कि 25 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराय गया है। इनमें से किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी है।

अमरीका: 14 साल की मेक्सिकन लड़की पर महिला ने चढ़ा दी कार, गिरफ्तार कर जांच में जुटी पुलिस

घटना को लेकर रेड क्रॉस मेक्सिको ने टक्कर के बाद की तस्वीरें ट्वीट की है। फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि हादसे की मुख्य वजह क्या है? फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि मेक्सिको सिटी के भूमिगत सिस्टम पर मंगलवार की दुर्घटना ऐसी पहली घातक घटना नहीं है। इससे पहले 1975 में दो भूमिगत ट्रेनों के बीच वियाडक्टो स्टेशन में जोरदार टक्कर हुई थी, इसमें 31 लोग मारे गए थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो