scriptMexico: नशा मुक्ति केंद्र में अंधाधुंध फायरिंग में 24 की मौत, सात अन्य घायल | Mexico: gunmen open fire at drug rehabilitation center, 24 killed and seven others injured | Patrika News

Mexico: नशा मुक्ति केंद्र में अंधाधुंध फायरिंग में 24 की मौत, सात अन्य घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2020 10:24:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

मेक्सिको के इरापुटाओ ( Firing In Mexcio Irapuato ) शहर स्थित एक नशा मुक्ति केंद्र ( drug rehabilitation center ) में बंदूकधारियों ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई।
पुलिस के मुताबिक, यह हमला इरापुआटो शहर में किया गया। इस हमले में सात घायलों में से तीन की हालत गंभीर है।
राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ( President Andres Manuel Lopez ) ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की बात की है।

mexico

Mexico: gunmen open fire at drug rehabilitation center, 24 killed and seven others injured

मेक्सिको सिटी। उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको के इरापुटाओ शहर ( Firing In Mexcio Irapuato ) में स्थित नशा मुक्ति केंद्र ( drug rehabilitation center ) में बंदूकधारियों ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि गोलीबारी ( Firing ) की इस घटना में घायल कई लोगों की स्थिति गंभीर है। ऐसे में मरने वालों की संख्या और बढ़ने का अनुमान है।

गोलीबारी की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची मेक्सिको पुलिस ( Mexico Police ) और एटीट कमाडों फोर्स ( Ate amadon force ) की टीम ने तुरंत इलाके को चारों ओर से घेर लिया और जांच शुरू कर दी। हालांकि हमलावर का पता नहीं चल सका। पुलिस के मुताबिक, यह हमला इरापुआटो शहर में बुधवार को किया गया। इस हमले में सात घायलों में से तीन की हालत गंभीर है।

Corona Effect: पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 17 हजार पार, मेक्सिको के मशहूर गायक ऑस्कर शावेज का निधन

पुलिस ने शुरुआती पड़ताल के बाद बताया है कि हमलावरों ने केंद्र में सभी को निशाना बनाया। हालांकि किसी का अपहरण नहीं किया है। फिलहाल गोलीबारी करने के कारण का पता नहीं चल सका है। गवर्नर डिगो सिन्हूई ( Governor Digo Xinhui ) ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इस हमले के पीछे मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला गिरोह शामिल है। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ( President Andres Manuel Lopez ) ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कार्रवाई की बात की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7uq0wr

ड्रग्स तस्करी का स्वर्ग है मेक्सिको

बता दें कि शुरूआती जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि एक से अधिक हमलावर हो सकते हैं। हमलावरों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, हमलावरों ने पहले रिहैब सेंटर पर गोलियां चलाईं, फिर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि यह घटना गुआनाजुआतो जलिस्को कार्टेल और एक स्थानीय गिरोह के बीच गैंगवार में हुई।

मेक्सिको: दो मेट्रो ट्रेनों में भीषण टक्कर, हादसे में 1 की मौत, 40 से अधिक घायल

मालूम हो कि मेक्सिको पूरी दुनिया में ड्रग तस्करों का स्वर्ग ( Drug smugglers paradise ) कहा जाता है। यहां से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी अमरीका ( America ) समेत पूरी दुनिया में होती है। आपको बता दें कि इरापुटाओ शहर में एक महीने में फायरिंग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 6 जून को पुर्नवास केंद्र में बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ गोलियां ( Gunmen fired at the rehabilitation center ) चलाई थी। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो