अब आईएसआईएस ने बच्चे से करवाया सिर कलम

अब आईएसआईएस ने बच्चे से करवाया सिर कलम
isis

वीडियो में अंग्रेजी में बोलते हुए लड़के ने अमरीका को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है

नई दिल्ली। दुनिया से सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ने एक नया वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में एक बच्चा खंजर लेकर खड़ा है। वह एक कैदी के सिर कलम करने की तैयारी कर रहा है। वीडियो में अंग्रेजी में बोलते हुए लड़के ने अमरीका को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

इस वीडियो में लड़के ने कहा कि अमरीका तुमने आतंकवाद के खिलाफ लडऩे वाले जिन सैनिकों को हथियार मुहैय्या कराए और उन्हें पैसों से मदद की, वो उन्हें उसी तरह खत्म कर देगा, जैसे हमले इराक को खत्म किया। वीडियो में कहा गया है कि आईएस अपने दुश्मनों से सीरिया में मौजूद दबिक की पहाडिय़ों पर मिलेगा, जहां पश्चिमी देशों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाएगी।

अमरीका ने आईएस के खिलाफ 22 हवाई हमले किए
उधर, अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेनाओं ने खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सीरिया और इराक स्थित ठिकानों को निशाना बनाकर बाइस हवाई हमले किए। अमरीकी सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि गठबंधन सेनाओं ने इराक के कायराह, मोसूल और रामादी शहर में 15 हवाई हमले किए। गठबंधन सेनाओं ने आई एस के खिलाफ सीरिया में भी पांच से अधिक हमले किए। बयान में बताया गया कि आई एस के रणनीतिक ठिकानों और नियंत्रण वाले क्षेत्रों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए गए। हमले में संगठन के कई ठिकाने, शास्त्रागार और वाहन नष्ट हो गए।

आईएस के खिलाफ कार्रवाई में हिस्सा लेने को तैयार सऊदी अरब
वहीं सऊदी अरब ने कहा कि अगर अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सहमत हो तो वह सीरिया में किसी भी प्रकार के सैन्य कार्रवाई में हिस्सा लेने के लिये तैयार है। यमन में सऊदी के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अहमद असेरी ने अल अरेबिया टेलीविजन चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अगर अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना सहमत हो तो सीरिया में खतरनाक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के खिलाफ कार्रवाई में भाग लेने के लिए सऊदी अरब तैयार है। असेरी ने कहा कि सऊदी अरब अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना का एक सक्रिय सदस्य है और वह अब तक 190 से अधिक अभियानों में हिस्सा ले चुका है। सऊदी अरब यमन में ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के खिलाफ चलाये गये अरब देशों के सैन्य अभियानों का नेतृत्व कर चुका है।

जर्मनी में शरणार्थियों के बीच रह रहे हैं आईएस आतंकवादी: एजेंसी
जर्मनी की घरेलू खुफिया एजेंसी (बीएफवी) को ऐसी सैकड़ों खुफिया सूचनाएं मिली है, जिसके मुताबिक देश में शरणार्थियों के बीच आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादी भी रह रहे है। जर्मनी से निकलने वाले अखबार बर्लिनर जेइटुंग अखबार ने खुफिया एजेंसी के प्रमुख हांस-जॉर्ज मास्सेन के हवाले से बताया कि उन्होंने हाल ही में घरेलू मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने वाले नेताओं के साथ गृह मंत्रालय में चर्चा में इसका जिक्र किया है। हालांकि मास्सेन ने यह भी कहा कि जो खुफिया जानकारी उन्हें मिली उसमें से कई फर्जी मामले थे जिसका मकसद दूसरों को बदनाम करना था।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned