script

एक दरगाह ऐसी जहां नाबालिग लड़कियों का घोंट दिया जाता दम, करवाए जाते हैं ज़बरदस्ती ऐसे काम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2018 11:30:28 am

Submitted by:

Arijita Sen

ये वाक्या जिस दरगाह में हुआ उसे भरचंडी के नाम से जाना जाता है।

Protest
नई दिल्ली। धर्म परिवर्तन का एक और किस्सा सामने आया लेकिन इस बार ये घटना पाकिस्तान में हुआ है। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान में स्थित सिंध की दरगाह के बारे में जहां एक हिंदू लड़की को मुस्लिम बनाए जाने पर ये काफी चर्चा का विषय बन गया है।
Minor Hindu girl
बता दें कि निशा नाम की एक हिंदू लड़की को पहले अगवाकर उसे सिंध की दरगाह में लाया गया जहां उससे ज़बरदस्ती ईस्लाम धर्म कबूल करने को कहा गया और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि धर्मान्तरण के बाद निशा का निकाह तक कर डाला गया, हालांकि निशा के पिता ने इस बात की शिकायत पुलिस में दर्ज करायी है।
Miya Mitthu
ये वाक्या जिस दरगाह में हुआ उसे भरचंडी के नाम से जाना जाता है। इस दरगाह की संचालना पीर मियां शमां करते हैं जो कि मियां मि_ू के भाई है। मियां मि_ू मौलवी होने के साथ ही वहां के स्थानीय नेता भी है।
ज़बरदस्ती धर्मान्तरण करवाने को लेकर जब इन दोनों भाइयों से पूछा गया तो इन्होंने इस बात को मानने से साफ इंकार कर दिया और उनका ये कहना था कि वो हिंदू लड़कियों को उनकी मर्जी से धर्मान्तरण करवाया इसमें ज़बरदस्ती की कोई गु़ंजाइश ही नहीं है। लेकिन मानवाधिकार आयोग ने इस बात को खारिज करते हुए कहा कि हर महीने करीब बीस हिंदू लड़कियों को यहां अगवा कर लाया जाता है।
Protest
सिंध के घोटकी जिले के भरचंडी में स्थित इस दरगाह के मौलवी पर ये भी आरोप लगा है कि वो नाबालिग हिंदू और ईसाई धर्म की लड़कियों को अगवा कर यहां उनका शारीरिक शोषण भी करता है।
बता दें कि पाकिस्तान तहरीक ए इन्साफ के लीडर और सिंध के कंधकोट के डॉ जसपाल छाबडिय़ा ने ये आरोप लगाया था कि यहां 13 वर्ष की लड़की को किडनैप किया गया फिर उसका धर्मान्तरण किया गया और फिर एक 52 वर्ष के अधेड़ उम्र के व्यक्ति से उसका निकाह करा दिया गया।
बता दें कि चर्चा में आए निशा का धर्म परिवर्तन करने के बाद उसका नाम अब सकीना रख दिया गया है।

Protest

ट्रेंडिंग वीडियो