scriptयूएन में मोदी और इमरान के संबोधन का समय बदला, कश्मीर पर हो सकती है तीखी बयानबाजी | Modi and Imran khan raise issue of kashmir | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

यूएन में मोदी और इमरान के संबोधन का समय बदला, कश्मीर पर हो सकती है तीखी बयानबाजी

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास करेगा पाक
पीएम मोदी कश्मीर पर सरकार के लिए फैसले की जरूरतों को सामने लाएंगे

Sep 27, 2019 / 03:54 pm

Mohit Saxena

pm_modi.jpg

वाशिंगटन। पीएम नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र में आम सभा के मंच से शुक्रवार को दुनिया को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दुनिया को जम्मू-कश्मीर पर लिए गए सरकार के फैसले की जरूरतों के बारे में बताएंगे और आतंकवाद के खिलाफ दुनिया से एकजुट रहने का प्रयास करेंगे। पीएम मोदी के भाषण के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपना संबोधन देंगे। उम्मीद की जा रही है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत के खिलाफ माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।

 

imran-khan.jpg
मगर इमरान को इसका कोई फायदा होने वाला नहीं है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र समते दुनिया की तमाम महाशक्तियां पहले ही कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला बता चुकी हैं। उन्होंने इस मामले में दखल देने से इनकार कर दिया है। भारतीय समय के मुताबिक शाम साढ़े छह बजे कार्यक्रम शुरू हो सकता है।
भाषण के लिए पहले पीएम मोदी का सातवां नंबर था लेकिन अब इसमें फेरबदल करके इसे चौथा कर दिया गया है। हर नेता को भाषण के लिए 15 मिनट मिलेंगे। पीएम मोदी अपने भाषण से करीब 20-30 मिनट पहले यूएन पहुंच जाएंगे। वहीं इमरान खान का भाषण पहले दसवें नंबर पर था, अब इसे बदलकर सातवां कर दिया गया है।
भारत ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में आतंकियों को शरण और वित्तीय मदद देने वाले देशों की पहचान पर जोर दिया। विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मंत्रिस्तरीय बहस को संबोधित कर रहे थे।

Home / world / Miscellenous World / यूएन में मोदी और इमरान के संबोधन का समय बदला, कश्मीर पर हो सकती है तीखी बयानबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो