scriptब्रिटेन: उपचुनाव में प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर का किया इस्तेमाल, मचा बवाल | Modi's Picture on Labor Party's Campaign Material during Elections | Patrika News

ब्रिटेन: उपचुनाव में प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर का किया इस्तेमाल, मचा बवाल

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2021 02:00:14 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पीएम मोदी की जी-7 शिखर सम्मेलन में पीएम बोरिस जॉनसन के साथ हाथ मिलाते हुए तस्वीर छपी दिखाई दी।

pm modi and boris johnson

pm modi and boris johnson

लंदन। उत्तरी इंग्लैंड में उपचुनाव के प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर का उपयोग करे जाने पर बवाल मच गया है। प्रवासी भारतीय समूहों ने ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी को ‘विभाजनकारी’ और ‘भारत विरोधी’बताया है।

वेस्ट यॉर्कशायर में बाटली और स्पेन में गुरुवार को होने वाले उप-चुनाव में प्रचार सामग्री पर मोदी की 2019 में जी-7 शिखर सम्मेलन में कंजरवेटिव पार्टी के नेता व पीएम बोरिस जॉनसन के साथ हाथ मिलाते हुए तस्वीर छपी दिखाई दी। इसके साथ टोरी के सांसद के बारे में संदेश है कि उन्हें बचकर रहना चाहिये।

यह भी पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को कोर्ट की अवमानना मामले में 15 माह की सजा

उग्र प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं

टोरी सांसद रिचर्ड होल्डन के ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद से सोशल मीडिया पर उग्र प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं। उनसे सवाल पूछा गया कि लेबर पार्टी के नेता सर कीर स्टार्मर को भारतीय पीएम के साथ हाथ मिलाते नहीं देखा जाएगा।

भारतीय समुदाय के संगठन कन्जरवेटिव फ्रैंड्स ऑफ इंडिया (सीएफआईएन) के अनुसार क्या लेबर पार्टी का कोई पीएम/ राजनेता दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के साथ कोई संबंध रखने से मना करेगा? क्या ब्रिटेन में भारतीय समुदाय के 15 लाख से अधिक सदस्यों के लिए आपका यह संदेश है।

यह भी पढ़ें

Sputnik V: रूसी वैक्सीन की लॉचिंग में क्यों हो रही देरी? डॉ. रेड्डीज ने बताया कारण

इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया

इस प्रचार सामग्री को लेकर लेबर पार्टी के नेताओं के बीच आक्रोश देखने को मिल रहा है। लेबर फ्रैंड्स ऑफ इंडिया (एलएफआईएन) ने इसे तुरंत वापस लेने की मांग की। उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया कि लेबर पार्टी ने अपनी प्रचार सामाग्री पर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और ब्रिटेन के सबसे करीबी दोस्तों में से एक भारत के पीएम की तस्वीर इस्तेमाल की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो