scriptदेर रात घर के ये नियम तोड़ता पकड़ा गया बच्चा, मां ने लगाई ऐसी क्लास रह गए सब हक्के-बक्के | Mom catches young son using phone after bedtime punishment gone viral | Patrika News

देर रात घर के ये नियम तोड़ता पकड़ा गया बच्चा, मां ने लगाई ऐसी क्लास रह गए सब हक्के-बक्के

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2018 01:43:50 pm

Submitted by:

Priya Singh

लुईस की हालत तब खराब हो गई जब उसकी मां ने उसे रात के समय फोन चलाते पकड़ लिया।

viral,freedom,punishment,post,Behavior,grounded,Mom,caught red handed,Bedtime,
नई दिल्ली। मां चाहे भारत की हो या सात समंदर पार की मां तो सबकी एक ही तरह की होती है। मां के प्यार और दुलार से सब वाकिफ हैं लेकिन आप अगर कुछ गलत करते हुए पकड़े गए तो आपको उस आने वाली आपदा से कोई नहीं बचा सकता है। घर की होम मिनिस्टर होने के नाते मां के द्वारा घर में कुछ नियम-कानून बनाए जाते हैं। अगर कोई उसे तोड़ने की कोशिश करता है उसका हॉल क्या होगा इसका कुछ नहीं कह सकते हैं। लुईस नाम के इस लड़के ही हालत तब खराब हो गई जब उसकी मां ने उसे रात के समय फोन चलाते पकड़ लिया। ये मां की नजरों में किसी अपराध से कम नहीं था क्यूंकि लुईस की मां ने घर के कुछ नियम बनाए थे जिसमें से लुईस ने एक तोड़ दिया था।
viral,freedom,punishment,post,Behavior,grounded,Mom,caught red handed,Bedtime,
लुईस को उसकी मां ने देर रात उसे फोन चलाते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया था। लुईस अपने फोन में गेम खेलते हुए पकड़ा था तो उसका खामियाजा तो उसे भुगतना ही था। लुईस के इस नियम को ताड़ने की सजा के रूप में उसकी मां ने एक लंबी सी लिस्ट जारी की उस लिस्ट में लिखा था आने वाले कुछ दिनों तक लुईस को घर में रहकर 16 काम करने की सजा दी, और तो और इन कामों को करने के लुईस को पॉइंट्स भी मिलने वाले थे। इस सूची में घर के बर्तन साफ करने से लेकर वो सारे काम थे जो उसकी मां रोज घर में रहकर किया करती हैं।
viral,freedom,punishment,post,Behavior,grounded,Mom,caught red handed,Bedtime,
लुईस की मां ने इस लिस्ट को टाइटल देते हुए लिखा था “मुबारक हो आप नजर बंद किए जाते हैं”। लुईस की मां ने सजा देने का ये जो तरीका अपनाया उससे लुईस की आज के बाद नियम तोड़ने की हिम्मत नहीं होगी। आपको बता दें इंटरनेट पर ये खबर आग की तरह फैली और लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हुए मां के इस कदम को सराहा। ज्यादातर लोगों ने आज के आधुनिक युग में इन सभी गैजेट के साथ बच्चों के लिए नियम बनाने को सही ठहराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो