scriptबेटे की जान बचाने के लिए माँ ने दान किये अपने 2 अंग, कहा ” यह वर्ष तुम्हारा है” | Mom Donates 2 Organs to Save Her Son: “This year is going to be your year” | Patrika News

बेटे की जान बचाने के लिए माँ ने दान किये अपने 2 अंग, कहा ” यह वर्ष तुम्हारा है”

Published: Jan 03, 2017 03:31:00 pm

Submitted by:

राहुल

‘जोए लामोंट’ जब पैदा हुआ तब वो एक गंभीर बीमारी ‘autosomal recessive
polycystic kidney diseas’ नाम की बीमारी से पीड़ित था। बिमारी के कारण उसकी
दोनों किडनियों को निकाल दिया गया था और तब से उसे ज़िंदा रहने के लिए एक
सप्ताह में 3 बार डायलिसिस पर जाना पड़ता था

Mom Donates 2 Organs to Save Her Son: “This year i

Mom Donates 2 Organs to Save Her Son: “This year is going to be your year”

बर्मिघम: दुनिया में माँ को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। एक माँ ही होती है जिसकी जिम्मेदारी सिर्फ अपने बच्चे को पैदा करना ही नहीं होता बल्कि उसके जीवन की तमाम परेशानियों को वो अपने ऊपर ले लेती है। ऐसी ही एक माँ और बेटे की कहानी सामने आई है, जहाँ एक माँ ने अपने दो महत्वपूर्ण अंग किडनी और गुर्दा अपने बेटे को दान कर दिए, क्योंकि उसके बेटे की दोनों किडनियां एक गंभीर बीमारी के कारण फेल हो चुकी हैं।

‘जोए लामोंट’ जब पैदा हुआ तब वो एक गंभीर बीमारी ‘autosomal recessive polycystic kidney diseas’ नाम की बीमारी से पीड़ित था। बिमारी के कारण उसकी दोनों किडनियों को निकाल दिया गया था और तब से उसे ज़िंदा रहने के लिए एक सप्ताह में 3 बार डायलिसिस पर जाना पड़ता था।

Image result for mother and son
‘जोए’ जब 4 साल का हुआ तब उसकी बिमारी और ज्यादा गंभीर हो गई, जोकि बिना ट्रांसप्लांट के बहुत ही घातक है। कई किडनी डोनर को ढ़ंढने के बाद बच्चे के परिजनों को नाकामी ही मिली, जिसके बाद उसकी 36 वर्षीय माँ सराह लामोंट ने निश्चय किया कि वो अपनी एक किडनी और एक गुर्दा अपने बेटे की जान बचाने के लिए दे देगी।

अब सराह का लिवर ट्रांसप्लांट आने वाली 25 जनवरी को बर्मिघम चिल्ड्रन हॉस्पिटल में होने जा रहा है।

एक अंग्रेजी अख़बार को दिए अपने इंटरव्यू में सराह ने कहा कि,”मैं ठीक हूँ और मैं बहुत ही आशावादी इंसान हूँ। मैं अगर आज ये कर सकती हूँ तो मैं करूँगी, मेरा बेटा जितना जल्दी अच्छा हो उतना अच्छा है।”

मैंने उससे कहा है कि,”यह साल तुम्हारा होने वाला है जोए और उसने उत्साहित होकर मुझसे कहा कि मुझे नई किडनी और नया लीवर मिलने वाला है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो