Coronavirus: डोनाल्ड ट्रंप से आठ लाख डॉक्टरों ने लगाई गुहार, ईस्टर तक देश को लॉकडाउन किया जाए

Highlights

  • डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और व्हाइट हाउस को संबोधित किया।
  • अमरीकी राष्ट्रपति से किया अनुरोध, सोशल डिस्टेंसिंग को मिले बढ़ावा।

वाशिंगटन। संयुक्त राज्य अमरीका के 8 लाख से अधिक डॉक्टरों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक पत्र भेजा, जिसमें उन्होंने ईस्टर के बाद ही अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने का सुझाव दिया। इस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग को बढ़ावा मिल सकेगा। डॉक्टरों का दावा है कि ईस्टर तक अर्थव्यवस्था को खोलना सभी अमरीकियों के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से खतरे में डाल सकता है।

Coronavirus: आखिर क्यों इटली में संक्रमण के कारण हुईं इतनी मौतें, तीन कारणों से मची बड़ी तबाही

काउंसिल ऑफ मेडिसिनल स्पेशिएलिटी सोसाइटीज ने शुक्रवार को डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और व्हाइट हाउस को संबोधित करके यह पत्र लिखा है। कोरोन वायरस टास्क फोर्स के एंबेसडर डेबोराह बिर्क्स ने यह पत्र लिखा है।

पत्र में, उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टाफ कोरोनो वायरस रोगियों के इलाज के दौरान अपने जीवन को जोखिम में डाल रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन को सोशल डिस्टेंसिंग की सिफारिशों का समर्थन करना चाहिए।

उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस का संक्रमण पूरे अमरीका में तेजी से फैल रहा है। हमें सामाजिक भेद पर विज्ञान आधारित सिफारिशों का समर्थन करने में आपके नेतृत्व की आवश्यकता है जो वायरस को धीमा कर सकते हैं। अकेले एक राज्य तक के प्रयास इस संकट को पर्याप्त रूप से नियंत्रित नहीं करेंगे।

विदेशी मीडिया का दावा- पाक पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, मंत्री फवाद चौधरी बोले- झूठ..वे ठीक हैं

डाक्टरों का कहना है कि एक मजबूत राष्ट्रव्यापी योजना ही देश को इस संकट से बचा सकती है। हमारे स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के बीच अटूट संबंध है। जब तक कि सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा विशेषज्ञों को यह संकेत नहीं मिलता कि इसे उठा लिया जाना चाहिए। तब तक सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना चाहिए।

गौरतलब है कि ट्रंप ने पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह 12 अप्रैल तक अमरीकी अर्थव्यवस्था और व्यवसायों को फिर से उभरता देखना पसंद करेंगे। इसके बाद से डॉक्टरों की एसोसिएशन ने ट्रंप को समझाने का बीड़ा उठाया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि अर्थव्यवस्था को फिर से खोलना अमरीकियों को गंभीर रूप से खतरे में डाल सकता है। पत्र में 40 से अधिक राष्ट्रीय चिकित्सा संगठनों ने हस्ताक्षर किए, जिसमें सोसाइटी ऑफ हॉस्पिटल मेडिसिन और अमेरिकन जेरियाट्रिक्स सोसाइटी शामिल हैं।

Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned