scriptधरती पर सबसे मंहगा है ये लिक्विड, इसकी एक बूंद ही मचा देती है कोहराम | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

धरती पर सबसे मंहगा है ये लिक्विड, इसकी एक बूंद ही मचा देती है कोहराम

3 Photos
6 years ago
1/3
रोजमर्रा के आम जनजीवन की बात करें तो लिक्विड को हम काफी इस्तेमाल करते हैं। ये लिक्विड कई तरह का हो सकता है। जिसमें सबसे पहले पानी आता है और इसके बाद कई सारे नाम जो अब तक आपके दिमाग में आ चुके होंगे। इन सभी में पानी ही एक ऐसा लिक्विड है जो सबसे अमूल्य है, जिसके बिना धरती पर मानव जीवन संभव ही नहीं हो सकता। लेकिन इस सब के बीच क्या आपको पता है कि धरती पर सबसे मंहगा लिक्विड कौन सा है? अगर नहीं तो हम बताते हैं आपको कि आखिर ये क्या है और इसकी कीमत क्या है...
2/3
किंग कोबरा का जहर- धरती पर मौजूद सबसे खतरनाक और जहरीले जीवों में से एक किंग कोबरा के ज़हर की कीमत आपकी सोच से कई गुना ज्यादा है। इसकी कीमत 1 करोड़ 45 लाख प्रति गैलन बताई जाती है। इस जहर की एक बूंद ही इंसान के को मौत की नींद सुला देने के लिए काफी है। मुख्य रूप से किंग कोबरा के जहर का इस्तेमाल पेन-किलर में किया जाता है, साथ ही कई तरह की दर्दनिवारक दवाइयों में भी यह जहर उपयोगी है।
3/3
चैनेल नंबर 5- यह एक परफ्यूम का ब्रांड है जिसे दुनिया का सबसे मंहगा परफ्यूम माना जाता है। इसकी कीमत 18 लाख प्रति गैलन है। इस परफ्यूम को दुनियां का सबसे अच्छा परफ्यूम माना गया है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.