scriptमां ने दिए थे सिर्फ 1.5 लाख रुपये, बेटी ने कुछ ऐसा किया कि बना दिए 1700 करोड़… | Mother had given only 15 lakh rupees daughter made 1700 cr | Patrika News

मां ने दिए थे सिर्फ 1.5 लाख रुपये, बेटी ने कुछ ऐसा किया कि बना दिए 1700 करोड़…

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2017 12:54:30 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

क्या आप जानना चाहेंगे कि उन्होंने ऐसा कैसे किया। क्या है उनके सफलता के पीछे की कहानी…

jesica
फिल्मों में देखा होगा कि हीरो या हीरोइन गरीब होते हैं, अचानक कुछ ऐसा हो जाता है कि उनके पास इतनी दौलत आ जाती है कि वो पूरा शहर खरीद सकते हैं। सत्ता उनके पूरे हाथ में होती है। अब यह स्टोरी ही ले लो। अब यह कोई रील लाइफ स्टोरी नहीं बल्कि रियल लाइफ स्टोरी है। बहुत ज्यादा इंसप्रिशेनल है। अमरीका की फेमस बिजनेस टाइकून जेसिका क्लिसॉय को भले ही भारत में ऐसे कोई न जानता हो। लेकिन अमरीका में उनका इतना नाम है कि उन्हें हर दूसरा इंसान जानता है। जेसिका एक फेमस बिजनेस विमन है लेकिन उनकी लाइफ स्टोरी इतनी अच्छी है कि आपको जानकर उन पर गर्व हो जाएगा। आज जेसिका 1700 करोड़ रुपये की मालकिन है। बता दें कि बिजनेस शुरू करने से पहले जेसिका ने अपनी मां से करीब डेढ़ लाख रुपए उधार लिए थे। जेसिका बताती हैं कि उनकी मां को इस बात का बिल्कुल भी भरोसा नहीं था कि वह उस रकम को लौटा पाएंगी भी या नहीं। जेसिका बताती हैं कि मैंने उनके भरोसे को टूटने नहीं दिया बल्कि उनके द्वारा दिए गए 1.5 लाख रुपये को आज 1700 करोड़ रुपए बना दिया।
jesica
जेसिका क्लिसॉय बताती हैं कि जब वह मां बनने वाले थी, तब उन्होंने बेबी केयर प्रोडक्ट्स पर चिपके लेबल्स को पढ़ना शुरू किया। उन्होंने देखा कि प्रोडक्ट्स के लेबल्स पर ऐसी-ऐसी चीजें लिखी हुई थी कि जो न सिर्फ उन्हें बल्कि उनके होने वाले बच्चे को भी नुकसान पहुंचा सकती थी। उन्होंने गौर किया कि बेबी केयर प्रोडक्ट्स में कई हानिकारकर केमिकल्स मौजूद हैं। इसलिए उन्होंने सोचा कि वह बच्चे के लिए घर में ही बेबी शैम्पू बनाएगी, बस वहीं से उन्हें एक आइडिया आ गया।
jesica
बता दें कि आज जेसिका जिस कंपनी की मालकिन है उनकी कंपनी 90 प्रकार के नॉनटॉक्सिक, ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स बच्चों के लिए बना रही है। यही नहीं, उनके यह सभी प्रोडक्ट्स अब कई देशों में आसानी से बिकते हैं। जेसिका बताती हैं कि बेबी प्रोडक्ट्स बनाने के बाद उन्होंने इसे बेचने के लिए कई रोड शो भी किए। वह बताती हैं कि शुरुआत में काफी दिक्कत आई थी लेकिन बाद में धीरे-धीरे लोगों से उन्हें उनके प्रोडक्ट्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने लगा। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और धीरे-धीरे उनका बिजनेस बढ़ता चला गया। अभी उनकी कंपनी 100 एकड़ में फैली हुई है। फोर्ब्स रियल टाइम नेटवर्थ के मुताबिक जेसिका की कुल संपत्ति 1700 करोड़ के आसपास है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो