scriptवीडियो- एक ऐसा देश जहां खेल-खेल में लड़की के साथ होता है गैंगरेप | Muslim Refugee rape game called Taharrush has come to Europe | Patrika News

वीडियो- एक ऐसा देश जहां खेल-खेल में लड़की के साथ होता है गैंगरेप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2018 10:57:58 am

Submitted by:

Priya Singh

इससे बढ़कर मानवता को शर्मशार करने वाली बात शायद ही कोई होगी।

misogynistic comment,sexism,Arab world,practices,North African,cultural,
नई दिल्ली। रेप को दुनिया के सबसे गंभीर अपराधों में से एक माना जाता है। जहां दुनिया भर में रेप के खिलाफ मुहिम चल रही है। बलात्कार का शिकार होने से एक लड़की पर क्या गुजरती है यह कोई नहीं बता सकता सिर्फ ये वही समझ यह है जिसके साथ ऐसा हुआ हो। सभ्य समाज में सबसे गंभीर अपराधों मे से एक है बलात्कार अगर कहीं पर ये मात्र एक खेल की तरह खेला जाए तो आपको सुनने में कितना अजीब लगेगा, उस पर भी अगर यह केवल रेप ना होकर गेंगरेप हो तो इससे बढ़कर मानवता को शर्मशार करने वाली बात शायद ही कोई होगी। लेकिन दुनिया में कई जगह ऐसी भी है जहां गेंगरैप को एक खेल की तरह खेला जाता है और इसे वहां अपराध नहीं माना जाता।
https://twitter.com/webdottv?ref_src=twsrc%5Etfw
खबरों के अनुसार यह खेल इस्लामिक देशों में खेला जाता है। इसमें लड़के किसी अकेली लड़की को देखकर उसके चरों ओर घेरा बना लेते हैं और फिर शुरु होता है वहशीपन करने का सिलसिला। इस घेरे में अंदर वाले लड़के एक-एक कर उस लड़की के साथ बलात्कार करते हैं, इस दौरान घेरे के बाहर की तरफ खड़े लड़के भीड़ को दूर रखते हैं। इस तरह यह घिनौना काम तब तक चलता रहता है जब तक ये सारे लड़के अपनी वासना को शांत नहीं कर लेते। इस तरह ये लड़के किसी भी लड़की के साथ सार्वजनिक स्थान पर भी गैंगरेप करते हैं।
sex game
इस्लामिक देशों से निकलकर ये प्रथा अब यूरोपीय देशों में भी अपने पैर पसार रही है। इस घिनौने खेल को अब यूरोपीय देशों के लड़के भी अपना रहे हैं। इस तरह किसी बेबस और अकेली लड़की के साथ बहुत सारे लड़को सामूहिक बलात्कार करते हैं। इस खेल की शुरुआत अरब देशों में हुई थी। वहां इसे ‘तहर्रुश गेमिया’ कहा जाता था। इसका मतलब सामूहिक छेड़छाड़ से था। लेकिन ये खेल अब छेड़छाड़ का न रहकर गेंगरैप जैसा खतरनाक व गंभीर अपराध बन चुका है। यहां तक ऐसे भी हुआ है कि मिश्र में एक रिपोर्टर इस तरह की घटना का शिकार हो चुकी है। सभ्य समाज में सबसे गंभीर अपराधों मे से एक है बलात्कार फिर भी ये देश ऐसा करते हैं।
sex game
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो