NASA ने शेयर की हिंदू देवी-देवताओं संग बैठी भारतीय इंटर्न की तस्वीर, मच गया हंगामा, लोगों ने कहा- साइंस का नाश

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा राय की हिंदू-देवी देवताओं के साथ एक तस्‍वीर सोशल मीयिा पर पोस्‍ट की है। इस फोटो पर बवाल मच गया है।

नई दिल्ली। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के भारतीय मूल की इंटर्न प्रतिमा राय की हिंदू-देवी देवताओं के साथ एक ताजा तस्‍वीर सोशल मीयिा पर पोस्‍ट की है। इस फोटो पर बवाल मच गया है। दरअसल, नासा ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल उन प्रतिभागियों की तस्वीर ट्वीट की जिन्हें इस अंतरिक्ष एजेंसी के साथ इंटर्नशिप का मौका मिला है। इन तस्वीरों में भारतीय इंटर्न प्रतिम रॉय की भी तस्वीर है। इस तस्वीर के शेयर होते ही इसकी आलोचना शुरू हो गई है।

दो धड़ों में बंट गए यूजर्स
सोशल मीडिया पर प्रमि रॉय की तस्वीर जबरदस्त वायरल हो रही है। ट्विटर पर यूजर्स दो धड़ों में बंट गए हैं। कुछ अन्य यूजर्स भी इस तस्वीर को लेकर नासा पर सवाल उठा रहे हैं। कई यूजर्स नासा की इस तस्वीर की तारीफ भी कर रहे हैं। कुछ ने इसे साइंस का नाश तक बता दिया है। इस तस्‍वीर के पोस्‍ट होने के बाद कई लोगों ने नासा का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया।

 

यह भी पढ़ें : 12-18 आयु वर्ग के लिए बच्चों/किशोरों के लिए सितंबर तक आ सकती है कोरोना वैक्सीन

आखिर क्या है वायरल फोटो में
दरअसल, नासा ने प्रतिमा रॉय की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, उसमें उनकी टेबल और दीवार पर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां और तस्वीरें भी हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में मां सरस्वती, देवी दुर्गा मां, भगवान श्रीराम-सीता की मूर्तियों के साथ भगवान शिव, पार्वती और ब्रह्मा जी भी नजर आ रहे हैं। हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों के पास लैपटॉप रखा हुआ है। नासा ने चार इंटर्न की तस्वीरें शेयर करते हुए अपने इंटर्नशिप प्रोग्राम को लेकर जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें : अगले 24 घंटे में दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में आएगा मानसून, कई राज्यों में 5 दिनों तक होगी बारिश

कौन हैं प्रतिमा रॉय
प्रतिमा रॉय और पूजा रॉय भारतीय मूल की बहनें है। दोनों बहनें नासा ग्‍लेन रिसर्च सेंटर में सॉफ्टवेयर इंजिनियर को-ऑप इंटर्न हैं। दोनों न्‍यूयॉर्क सिटी कॉलेज ऑफ टेक्‍नोलॉजी से पढ रही है। नासा ने एक ब्‍लॉग में दोनों से उनके अनुभवों को लेकर कुछ सवाल पूछे। प्रतिमा ने कहा कि वे भगवान में पूरी तरह यकीन करती हैं। उन्‍होंने कहा कि हम जो भी करते हैं, भगवान उसे देख रहा होता है और सपने वाकई में सच हो सकते हैं। पिछले साल की शुरूआत से ही पूजा नासा के साथ इंटर्नशिप कर रही हैं और वो नासा के बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned