scriptNepal के विदेश मंत्री आज से भारत यात्रा पर, द्विपक्षीय संबंधों में सुधार पर दे सकते हैं जोर | Nepal Foreign Minister to visit India from today, may emphasize on improving bilateral relations | Patrika News

Nepal के विदेश मंत्री आज से भारत यात्रा पर, द्विपक्षीय संबंधों में सुधार पर दे सकते हैं जोर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2021 12:26:01 pm

Submitted by:

Dhirendra

नेपाल के विदेश मंत्री का तीन दिवसीय भारत दौरा आज से।
भारत को लेकर अपने पहले के स्टैंड से पलटे ओली।

 
 

pk_gyawali.png

दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार के दिए संकेत।

नई दिल्ली। लंबे अरसे से भारत और नेपाल के बीच जारी तनातनी के बीच नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली तीन दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली पहुंचेंगे। वह 14 से 16 जनवरी तक भारत की यात्रा पर रहेंगे। यात्रा के दौरान वह 6ठे भारत-नेपाल संयुक्त आयोग की बैठक में भाग लेंगे। साथ ही विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर जोर देंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1349598820422754306?ref_src=twsrc%5Etfw
ओली ने जताई संबंधों में बेहतरी की आशा

उनकी भारत यात्रा से पहले नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने कहा है कि भारत या चीन के साथ संबंधों में उनका देश संप्रभुता की बराबरी से समझौता नहीं करेगा। विदेश मंत्री के दौरे में सीमा गतिरोध पर वार्ता केंद्रित रहने की उम्मीद है। ओली ने कहा कि लिम्पियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी के इलाके नेपाल का ही हिस्सा हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि हम चीन या भारत के क्षेत्र पर दावे करने की स्थिति में नहीं हैं। इससे पहले ओली ने रविवार को कहा था कि नई दिल्ली में ग्यावली की वार्ता सीमा मुद्दे पर केंद्रित होगी।
ओली ने कहा है कि मेरा मानना है कि 2021 वह वर्ष होगा जब हम घोषणा करेंगे कि नेपाल और भारत के बीच कोई समस्या नहीं है। अगर हम उनकी सहायता करने में मददगार साबित हो सकते हैं तो हम तैयार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो