नीदरलैंड: पायलट ने गलती से दबा दिया हाईजैक अलार्म, शिफोल एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

  • एम्सटर्डम में शिफोल एयरपोर्ट में पायलट ने गलती से हाईजैक अलार्म बजा दिया था
  • यह घटना स्पैनिश एयरलाइन एयर यूरोपा में घटी

एम्सटर्डम। नीदरलैंड के एम्सटर्डम स्थित शिफोल हवाई अड्डे पर अचानक उस वक्त अफरा-तफरी और हड़कंप मंच गया, जब विमान में लगे हाईजैक अलार्म बजने लगा।

दरअसल, बुधवार को शिफोल हवाई अड्डे पर एक पायलट ने गलती से विमान में लगे हाईजैक अलार्म को बजा दिया। अलार्म के बजते ही फौरन वहां पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया और एक बड़ा सुरक्षा ऑपरेशन चलाया गया।

VIDEO: विमान हाईजैक का अलार्म बजते ही एम्सटर्डम एयरपोर्ट में मची अफरा-तफरी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना स्पैनिश एयरलाइन एयर यूरोपा में घटी, जो मैड्रिड की ओर अपनी उड़ान भरने वाली थी। हालांकि जब यह बात सामने आई कि पायलट ने गलती से हाईजैक अलार्ट बजा दिया, उसके बाद एयरलाइंस की ओर से माफी मांग ली गई।

एयरलाइन ने लापरवाही के लिए मांगी माफी

एयरपोर्ट में हुई इस गलती को लेकर एयरलाइन ने माफी मांग ली। एयरलाइन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'गलत अलार्म। एम्सटर्डम-मैड्रिड की उड़ान में दोपहर को गलती से अलार्म सक्रिय हो गया, एक चेतावनी जो हवाई अड्डे पर अपहर्ताओं के प्रोटोकॉल को ट्रिगर करती है। कुछ नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं और जल्द ही उड़ान भरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हम गहराई से माफी मांगते हैं।' डच मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि विमान में 27 यात्री सवार थे।

एम्सटर्डम में फंसे पैसेंजर्स को 'एयरलिफ्ट' करेगा जेट एयरवेज

इस घटना के बाद एयरपोर्ट के आस-पास की जो तस्वीरें सामने आई वह हैरान करने वाली है। तस्वीरों और वीडियों में दिखाई दे रहा है कि विमान के चारों ओर पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस खड़े हैं।

यूरोप का तीसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट

इधर एयर यूरोपा ने ट्वीट करते हुए लिखा 'हवाई अड्डे पर अपहरण से संबंधित सभी प्रोटोकॉल शुरू किए गए हैं। फिलहाल कुछ भी नहीं हुआ है, सभी यात्री सुरक्षित हैं और जल्द उड़ान भरने के लिए इंतजार कर रहे हैं। हमें खेद है'।

गौरतलब है कि नीदरलैंड की राजधानी स्थित शिफोल हवाई हवाई अड्डा लंदन के हीथ्रो और पेरिस चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डा के बाद यूरोप का तीसरा सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है।

शिफोल की वेबसाइट पर प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, हर महीने लगभग 6.5 मिलियन लोग इस हवाई अड्डे से गुजरते हैं।

Read the Latest world news on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned