scriptबुरी खबर: कोरोना की चपेट में आने से डॉक्टर की मौत, सिर से जुड़े बच्चों को अलग कर बनाई थी पहचान | neurosurgeon james goodrich who separated twins died from coronavirus | Patrika News

बुरी खबर: कोरोना की चपेट में आने से डॉक्टर की मौत, सिर से जुड़े बच्चों को अलग कर बनाई थी पहचान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2020 01:14:32 pm

Submitted by:

Naveen

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की चपेट में अब डॉक्टर भी आने लगे है। न्यूयॉर्क के अस्पताल में न्यूरोसर्जन डॉक्टर जेम्स गुडरिच ( Doctor James Goodrich Died from Coronavirus ) की कोरोना वायरस से मौत हो गई। मोंटेफोर हेल्थ सिस्टम के अनुसार, उनमें कोरोना वायरस ( COVID-19 ) के लक्षण मिले थे। जिसके बाद उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली। बता दें कि जेम्स गुडरिच ने ही सिर से जुड़े दो बच्चे जाडॉन और एनिस को सर्जरी से अलग किया था और अलग करने की एक विधि विकसित की थी।

dr.jpg

न्‍यूयॉर्क।
कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की चपेट में अब डॉक्टर भी आने लगे है। न्यूयॉर्क के अस्पताल में न्यूरोसर्जन डॉक्टर जेम्स गुडरिच ( Doctor James Goodrich Died from Coronavirus ) की कोरोना वायरस से मौत हो गई। मोंटेफोर हेल्थ सिस्टम के अनुसार, उनमें कोरोना वायरस ( COVID-19 ) के लक्षण मिले थे। जिसके बाद उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली। बता दें कि जेम्स गुडरिच ने ही सिर से जुड़े दो बच्चे जाडॉन और एनिस को सर्जरी से अलग किया था और अलग करने की एक विधि विकसित की थी। मोंटिफोर मेडिसिन के सीईओ डॉ फिलिप ने कहा, डॉ गुडरिक हमारी संस्था से काफी सालों से जुड़े हुए थे और वह वास्तव में बहुत याद किए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि डॉक्‍टर गुडरिक को अस्पताल में एक सच्‍चा और इमानदार डॉक्‍टर के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। अस्‍पताल की तरफ से कहा गया कि डॉक्‍टर गुडरिक का अचानक यूं चला जाना बड़ी क्षति है।

Coronavirus : लॉकडाउन तोड़ते हुए झील देखने पहुंचे लोग, पुलिस ने पानी में घोल दी काली डाई

https://twitter.com/EinsteinMed?ref_src=twsrc%5Etfw
dr_01.jpg

27 घंटे चला था ऑपरेशन
बता दें कि जेम्स गुडरिच एक अग्रणी चिकित्सक थे, जिन्होंने जुड़वा बच्चों को अलग करने की विधि स्थापित की। उन्होंने न्यूयॉर्क के अस्पताल में 30 साल सेवाएं दी। मोंटेफोर हेल्थ सिस्टम के अनुसार 2016 में जाडॉन और एनिस को सिर से अलग करने के लिए 27 घंटे ऑपरेशन चला था। जिसमें 40 डॉक्टरों की टीम शामिल थी। डॉक्टर जेम्स गुडरिच टीम का नेतृत्व किया।

कोरोना का कहर जारी
बता दें किी कोरोना वायरस coronavirus rus Outbreak ) का कहर लगातार जारी है। अब तक 8 लाख से लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है। वहीं, इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार को भी पार गया है।अभी इस बीमारी की वैक्सीन नहीं बन पाई है। ऐसे में ज्यादातर देशों में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो