scriptन्यू जर्सी के गवर्नर ने सिख समुदाय को सराहा, कहा-राज्य के विकास में दिया अहम योगदान | New Jersey Gov Applauds Sikh Community | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

न्यू जर्सी के गवर्नर ने सिख समुदाय को सराहा, कहा-राज्य के विकास में दिया अहम योगदान

संदीप धालीवाल की सितंबर में टेक्सास में ड्यूटी करते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उन्हें शहीद का दर्जा दिया

Nov 25, 2019 / 02:32 pm

Mohit Saxena

sikh
वॉशिंगटन। न्यू जर्सी के गवर्नर फिल मर्फी ने राज्य में विकास और सांस्कृतिक विविधता में अमरीकी सिखों के योगदान सराहा है। सिख पगड़ी पहनकर मर्फी ने सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह में अपना भाषण दिया।
अमरीका के इतिहास में पहले सिख-अमरीकी अटॉर्नी जनरल गुरबीर सिंह ग्रेवाल ने दिवंगत भारतीय अमरीकी पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल का हवाला देते हुए सिख समुदाय की सराहना की। धालीवाल को सितंबर में टेक्सास में ड्यूटी के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
भारतीय मूल के सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल क्योंकि संदीप टेक्सास में पहले सिख पुलिस अधिकारी थे, जिन्हें ड्यूटी के दौरान पगड़ी पहनने और दाढ़ी रखने की इजाजत मिली थी। अमेरिका के टेक्सास में इनकी हाल ही में हत्या कर दी गई। रोजमर्रा की ड्यूटी के दौरान वह गाड़ियों की चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक शख्स रॉबर्ट सोलिस ने उन्हें पीछे से गोली मार दी थी।
उन्होंने कहा कि धालीवाल ने अपने समुदाय की रक्षा की और अन्यों की सेवा में अपने जीवन का बलिदान दे दिया। इस त्रासदी में पूरी दुनिया ने देखा कि हम बतौर सिख जानते है कि गुरु नानक ने हमें क्या सिखाया।

Home / world / Miscellenous World / न्यू जर्सी के गवर्नर ने सिख समुदाय को सराहा, कहा-राज्य के विकास में दिया अहम योगदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो