script

कोरोना ने न्यूजीलैंड में दी दस्तक, पहले मामले की हुई पुष्टि

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2020 12:08:34 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

न्यूजीलैंड ( New Zealand ) की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ( PM Jacinda Ardern ) ने कहा कि हम इससे बिमारी से निपटने के लिए तैयार है और इसलिए हम जरूरी प्रोटोकॉल लागू कर रहे है।

Coronavirus hits New Zealand

Coronavirus hits New Zealand

नई दिल्ली। चीन ( China ) में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का असर अब बाकी देशों में भी दिखने लगा है। मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से यह वायरस पूरे चीन समेत दुनिया के 40 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। अब न्यूजीलैंड ( New Zealand ) में कोरोनोवायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई है।

फिलहाल कोरोना से संक्रमित इस 60 वर्षीय व्यक्ति का इलाज ऑकलैंड ( Auckland ) अस्पताल में चल रहा है। अभी तक मरीज की हालत “स्थिर बनी हुई है। कोरोना के इस केस के बारे में खुद देश की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ( Prime Minister Jacinda Ardern ) ने पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जो शख्स कोरोना से संक्रमित है वे न्यूजीलैंड के नागरिक हैं।

National Science Day 2020: जानें 28 फरवरी को क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

न्यूजीलैंड में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए तैयारियां की जा चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इसके फैलने की संभावना कम है, क्योंकि रोगी को एक कम दबाव वाले कमरे में रखा गया है। जो व्यक्ति कोरोना से संक्रमित है वो ईरान ( Iran ) की यात्रा से वापस घर लौटे थे।

coronavirus-vial.jpg

जब उनके परिवार ने उनकी तबियत बिगड़ते देखी तो उन्होंने तुरंत हेल्थलाइन नंबर पर फोन किया। एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने रोगी के अन्य संपर्कों में आने वाले लोगों का पता लगाना शुरू कर दिया है, जिससे सही समय पर कोरोना को फैलने से रोका जा सकें।

प्यासा तड़प रहा था कुत्ता, बुजुर्ग शख्स ने हथेलियों में भरकर पिलाया पानी…देखें वायरल वीडियो

दुनिया भर में कोरोनोवायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 82,000 के आसपास पहुंच चुकी है, जबकि चीन में 433 नए मामले दर्ज किए गए हैं और दक्षिण कोरिया में 505 हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन में हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है यहीं वजह है कि दुनियाभर में कोरोना का डर फैला हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो