scriptन्यूजीलैंड: ऑकलैंड की इमारत में लगी भयंकर आग, 10 किलोमीटर की दूरी तक देखा गया धुआं | New zealand fire in convention center big fumes seen | Patrika News

न्यूजीलैंड: ऑकलैंड की इमारत में लगी भयंकर आग, 10 किलोमीटर की दूरी तक देखा गया धुआं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 01:41:18 pm

Submitted by:

Shweta Singh

आग हादसे की चपेट में स्काईसिटी मनोरंजन केंद्र, होटल, कसीनो समेत कई रेस्तरां
25 से ज्यादा दमकल गाड़िया मौके पर किए गए थे तैनात

auckland fire

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के सबसे बड़े ऑकलैंड शहर से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। वहां के कनवेंशन सेंटर की इमारत में भीषण आग हादसा हो गया। इस इमारत में हादसे के दौरान एक हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। हालांकि,अफरातफरी के बीच इन सभी को बाहर निकाला गया।

10 किमी की दूरी से भी देखा गया धुआं

आपको बता दें कि हादसा मंगलवार को हुआ था, लेकिन इससे निकले भयंकर धुएं ने करीब 48 घंटों तक लोगों की नाक में दम कर रखा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि आग का धुआं करीब 10 किमी की दूरी से भी देखा गया। बताया जा रहा है कि इस आग हादसे की चपेट में स्काईसिटी मनोरंजन केंद्र, होटल, कसीनो समेत कई रेस्तरां आए हैं।

हादसे के वक्त रोका गया था यातायात

खबर लिखे जाने तक घटना में किसी के हताहत की जानकारी नहीं मिली थी। जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त यह हादसा हुआ कई लोग रेस्तरां में खाना खा रहे थे। आग को फैलता देख पुलिस ने कुछ देर के लिए यातायात रोक दिया था, जिसके कारण सड़कों पर लंबा जाम भी लग गया था। पुलिस ने इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवा वाले वाहनों को घटना स्थल के पास से गुजरने की इजाजत दी थी।

25 से ज्यादा दमकल गाड़िया मौके पर तैनात

इस आग पर काबू पाने के लिए 25 से ज्यादा दमकल गाड़िया मौके पर तैनात की गई थी। ऑकलैंड के मेयर फिल गोल्फ ने बताया कि इस जगह 2021 में एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग संगठन (एपेक) की बैठक होने वाली थी। इस हादसे के बाद बैठक के वेन्यू को बदलना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो