scriptन्यूजीलैंड ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, संसद में पारित किया प्रस्ताव | New Zealand government condemns attack in Pulwama, passed resolution | Patrika News

न्यूजीलैंड ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, संसद में पारित किया प्रस्ताव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2019 01:04:01 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

सदन में प्रस्ताव को प्रधानमंत्री विनसटन पीटर ने बिना किसी नोटिस के पेश किया
इसे पूरे बहुमत के साथ पास किया गया
इस घटना को लेकर सभी सांसदों ने शोक प्रकट किया

pulwama

न्यूजीलैंड सरकार ने पुलवामा में आतंकी हमले की निंदा की, संसद में प्रस्ताव पारित किया

वीलिंगटन। न्यूजीलैंड की संसद के सदन में विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री विनसटन पीटर ने पुलवामा में आतंकी हमले के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने भारतीय सेना पर की गई इस कायराना हरकत को आतंकी हमला करार दिया। बुधवार को सदन में प्रस्ताव को उन्होंने बिना किसी नोटिस के पेश किया। जिसे पूरे बहुमत के साथ पास किया गया। गौतरलब है कि 14 फरवरी को सीआरपीएफ पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस घटना को लेकर सभी सांसदों ने शोक प्रकट किया।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

जवानों पर हमले की निंदा

पीटर्स ने कहा कि वह पुलवामा में भारतीय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल पर हमले की वह निंदा करते हैं। वह इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाते हैं। यह सदन भारतीय जवानों पर आतंकवाद के 14 फरवरी के कृत्य की निंदा करता है, जिससे बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। हम लोग भारत सरकार के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और इस कठिन समय में भारत सरकार के साथ एकजुटता की पेशकश करते हैं और साथ ही प्रभावित लोगों के प्रति गहरी सहानुभूति प्रदान करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो