क्राइस्टचर्च अटैक: हमलावर पर 50 लोगों की हत्या का आरोप, शुक्रवार को होगी अदालत में सुनवाई

  • क्राइस्टचर्च में अल नूर और लिनवुड मस्जिदों पर किया गया था हमला
  • दो मस्जिदों में अंधाधुंध फायरिंग में 50 लोगों की मौत हो गई थी
  • हमले में मारे गए थे 7 भारतीय

 

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड पुलिस ने कहा है कि 15 मार्च को दो मस्जिदों में हुए हमलों के दोषी व्यक्ति पर 50 हत्याओं का आरोप लगाया गया है। शुक्रवार को अदालत में अगली उपस्थिति के दौरान इन आरोपों पर सुनवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट को दोषी बनाया गया है।

पीओके में पाकिस्तान के जुल्मों का सबूत, राजनीतिक कार्यकर्ता की हिरासत में मौत

हमलावर पर 50 लोगों की हत्या का आरोप

पिछले महीने क्राइस्टचर्च मस्जिद हमलों को अंजाम देने के आरोपी व्यक्ति को 50 हत्या के आरोपों का सामना करना पड़ेगा। इस सप्ताह जब ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरंट अदालत में पेश होगा, तो उस पर न्यूजीलैंड के कानून के तहत इन आरोपों के लिए मुकदमा चलाया जाएगा। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि ऑस्ट्रेलियाई नागरिक ब्रेंटन टैरेंट पर पहले एक सुनियोजित हत्याकाण्ड के रूप में साजिश रचने का आरोप लगाया गया था, लेकिन अब उसे सभी मौतों के लिए अलग-अलग जिम्मेदार बनाया जाएगा। 15 मार्च के हमलों में हुई सभी मौतों पर सुनवाई शुक्रवार को अगली उपस्थिति के दौरान की जाएगी।

अमरीका ने तुर्की को चेताया, सीरिया पर हमला किया तो विनाशकारी परिणाम होंगे

सुनवाई का वीडियो टेलीकॉस्ट होगा

पुलिस ने कहा है कि आरोपी पर सिस्टम को बड़ा नुक्सान पहुंचाने का आरोप भी लगाया जाएगा। इस बात की भी समीक्षा की जाएगी कि क्या यह एक स्वयंभू श्वेत वर्चस्ववादी हमला था। 28 वर्षीय आरोपी को ऑकलैंड की अधिकतम सुरक्षा वाली जेल में रक्षा गया है। हमले की सुनवाई क्राइस्टचर्च अदालत से वीडियो लिंक के माध्यम से दिखाई देगी। आपको बता दें कि 16 मार्च को अदालत में अपनी पहली पेशी होने के बाद आरोपी ने अदालत द्वारा नियुक्त वकील की सहायता लेने से इंकार कर दिया और कहा कि वह खुद अपना प्रतिनिधित्व करना चाहता है। अब पुलिस का कहना है कि आरोपी असल में मुकदमे को अपने प्रचार मंच के रूप में इस्तेमाल करना चाहता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned