New Zealand: आम चुनाव में अर्डर्न को बड़ी जीत संभव, पार्टी की लोकप्रियता सबसे उच्च स्तर पर

Highlights

  • देर रात जारी न्यूशब-रीड रिसर्च पोल में जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) की लेबर पार्टी की लोकप्रियता 60.9% तक पहुंच गई।
  • जैसिंडा अर्डर्न की अपनी लोकप्रियता 62% से अधिक है, विपक्ष नेता जूडिथ कोलिन्स (Judith Collins) केवल 14.6% पर है।

वैलिंगटन। न्यूजीलैंड में सितंबर में होने वाले आम चुनावों में प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न बड़ी जीत की ओर बढ़ रही हैं। 40 वर्षीय नेता हाल में आए चुनावी ओपिनियन पोल में अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे निकल चुकी हैं। रविवार देर रात जारी न्यूशब-रीड रिसर्च पोल में अर्डर्न की लेबर पार्टी की लोकप्रियता 60.9% तक पहुंच गई,यह चुनाव के इतिहास में अब तक सबसे अधिक है।

मुख्य विपक्षी पार्टी नेशनल की लोकप्रियता, जो घोटालों और नेतृत्व परिवर्तन की श्रृंखला में उलझी हुई है, वह 25% तक गिर गई। सर्वे के अनुसार लेबर पार्टी, जो अब ग्रीन्स और राष्ट्रवादी न्यूजीलैंड फर्स्ट पार्टी के साथ गठबंधन में है,संसद में 77 में से 120 सीटें जीत लेगी। इसका मतलब है कि श्रम गठबंधन सहयोगी के बिना शासन करने में सक्षम होगा।

पसंदीदा प्रधानमंत्री के रूप में अर्डर्न की अपनी लोकप्रियता 62% से अधिक है, जबकि नेशनल पार्टी के नवनिर्वाचित 61 वर्षीय नेता जूडिथ कोलिन्स केवल 14.6% पर है। पोल में अर्डर्न अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे हैं और उनकी लोकप्रियता इस वर्ष और बढ़ गई है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने नेतृत्व के लिए वैश्विक प्रशंसा जीती थी। 5 मिलियन लोगों के देश में अब तक सिर्फ 1,206 कोविड-19 मामले हुए हैं और वहीं 22 मौतें हुई हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned