NEWS OF THE HOUR: पाकिस्तान का पलटवार, आर्मी को दी खुली छूट, भारत ने लिया यह बड़ा फैसला, जानें अब तक की 5 बड़ी खबरें

Navyavesh Navrahi

Publish: Feb, 21 2019 08:53:22 PM (IST) | Updated: Feb, 21 2019 08:53:23 PM (IST)

विश्‍व की अन्‍य खबरें

1. पाकिस्तान ने भी दी आर्मी को खुली छूट

इमरान खान ने पाकिस्तानी आर्मी को दी खुली छूट, बोले, पुलवामा की साजिश जम्मू-कश्मीर में रची गई। ‘भारतीय सेना की ओर से कोई कार्रवाई होती है, तो पाकिस्तानी सेना को जवाब देने की छूट है। इससे पहले इमरान खान ने आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से भी मुलाकात की। इससे पहले पीएम मोदी भी कह चुके हैं कि आर्मी को कार्रवाई की छूट दी गई है।

2. पुलवामा अटैक के बाद भारत का सख्त फैसला, पाक को मिलने वाला पानी बंद

पुलवामा हमले के बाद देश ने कड़ा निणर्य लिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट करके कहा है कि सिंधु जल समझौते के तहत पाक को मिलने वाला पानी होगा बंद होगा। उन्होंन कहा कि पाक जाने वाला पानी रोकने के लिए डैम का काम शुरू कर दिया गया है। समझौते के बावजूद भारत के कोटे का पानी अब यमुना नदी में डायवर्ट किया जाएगा।ब्यास, रावी और सतलुज के पानी को यमुना नदी में प्रवाहित कराने की तैयारी।

3. पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने मुलागात की। इसमें भारत के साथ तनातनी पर चर्चा हुई।

इसके बाद NSC (राष्ट्रीय सुरक्षा समिति) की उच्च स्तरीय बैठक जारी है। खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख इस बैठक में शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार- बैठक में पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों और कुलभूषण जाधव मामले पर भी बात होगी। इमरान खान ने भारत को चेतावनी वाली बात दोहराई है।


4 .वायुसेना और थलसेना से 9,500 करोड़ रुपए मिलने में हुई देरी: एचएएल

एचएएल के अनुसार- वायुसेना और थलसेना से मिलने वाली 9,500 करोड़ रुपए की राशि मिलने में देर हुई है। एचएएल के निर्देशक (वित्त) अनंत कृष्णन ने कहा- 'हमारी वित्तीय स्थिति स्थिर और मजबूत है।'

कंपनी ने यह भी स्वीकार किया है कि अपनी कार्यशील पूंजी की पूर्ति के लिए उसे बैंक से ऋण लेना पड़ा। किंतु नकदी के अभाव के कारण उत्पादन, बिक्री और अन्य कार्यों पर कोई असर नहीं पड़ा।

5. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क नहीं हवाई रास्ते से जाएंगे जवान।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला। केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार अब सुरक्षाबलों को सड़क के रास्ते यात्रा नहीं कराई जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned