scriptअमरीका: न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित अस्पताल में लगा लाशों का अंबार, वीडियो में सामने आया सच | Newyork: Horrifying moment as Dead Bodies comes from hospital | Patrika News

अमरीका: न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित अस्पताल में लगा लाशों का अंबार, वीडियो में सामने आया सच

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2020 05:46:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

न्यूयॉर्क में अब तक 59,568 कन्फर्म केस दर्ज किए गए हैं।
यहां पर 1126 मरीजों की मौत हो चुकी है।
रेफ्रिजरेटर ट्रक में शवों को रखे जाने का एक वीडियो सामने आया।

dead bodies

न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित अस्पताल के बाहर खड़ी लाशों से भरी ट्रक।

न्यूयॉर्क। दुनिया की सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए माने जाने वाले अमरीका में आज हालात बदतर हो चुके हैं। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या यहां पर लगातार बढ़ती जा रही है। हर दिन बड़ी संख्या में लोग यहां मर रहे हैं। इस समय अमरीका का न्यूयॉर्क शहर सबसे अधिक संक्रमित शहरों में से एक गिना जा रहा है। यहां पर अब तक 59,568 कन्फर्म केस दर्ज किए गए हैं और 1126 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां से आई कई तस्वीरें दिखा रही हैं कि किस तरह से कोरोना ने शहर को जकड़ लिया है।
https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित ब्रुकलिन अस्पताल के बाहर रेफ्रिजरेटर ट्रक में शवों को रखे जाने का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को देखकर अमरीका में लोग सहमे हुए हैं। दरअसल, इस अस्पताल की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि जिस इलाके में ये मौजूद है यहां कई रेस्तरां, बार और इंडी शॉप भी शामिल हैं। यहां लोगों की भीड़ जुटी रहती है। इलाके में भयावह दृश्य देखकर न्यूयॉर्क के लोग दुखी हैं। वे ट्रंप सरकार पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।
एक पर्यटक ने यह वीडियो बनाकर शेयर किया है। वीडियो बनाने वाला शख्स काफी डरा हुआ है और वह बोलता हुए सुनाई दे रहा है,’ये ब्रुकलिन अस्पताल है और यह असली दृश्य है।’ इससे पहले मैनहैटन अस्पताल की एक नर्स ने कुछ तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें अस्पताल के अंदर कई शव एकसाथ जमीन पर पड़े दिखाई दिए थे। गौरतलब है कि विपक्षी और विरोधी कोरोना से निपटने में ट्रंप की तैयारियों से नाखुश हैं। ट्रंप के लापरवाह रवैये को लेकर हर कोई आलोचना कर रहा है।
गौरतलब है कि इस मेडिकल संकट के बीच ट्रंप ने सेना को अस्थायी अस्पताल बनाने के काम पर लगा दिया है जो कि पार्कों और खेल के मैदान में मेडिकल फेसिलिटी खड़ी करने में जुट गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो