scriptThe New York Times ने Coronavirus से मरने वाले अमरीकियों को दी श्रद्धांजलि , पहले पन्ने पर छापे एक लाख नाम | Newyork times first page is with name of people died from coronavirus | Patrika News

The New York Times ने Coronavirus से मरने वाले अमरीकियों को दी श्रद्धांजलि , पहले पन्ने पर छापे एक लाख नाम

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2020 06:23:16 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स (Newyork Times) के पहले पन्ने पर आज न कोई खबर है और न ही कोई विज्ञापन।
अमरीका (America) में अब तक 16 लाख के करीब कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

corona death in america

अमरीका में कोरोना वायरस ने लीं सबसे अधिक जानें।

वाशिंगटन। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचा रखी है। अब तक करीब 3.40 लाख से अधिक लोग कोविड-19 की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच अमरीका के प्रमुख अखबारों में से एक द न्यूयॉर्क टाइम्स (The New York Time) ने रविवार को एक अनोखे तरीके से Covid-19 से मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी है। उसने अपने पहले पन्ने को पूरी तरह से कोरोना वायरस महामारी से जान गंवाने वाले अमरीकियों के नाम कर दिया है। इस पेज पर महामारी से मरने वाले करीब एक लाख अमरीकियों के नाम दिए गए हैं। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर 98,683 लोगों की मौत हुई है।
Corona संकट के बीच परमाणु ताकत बढ़ाने में लगा Kim Jong Un, सेना की अहम

द न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पन्ने पर आज न कोई खबर है और न ही कोई विज्ञापन। फ्रंट पेज पर कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के नामों की पूरी लिस्ट दी गई है। अखबार में अमरीका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या करीब 1 लाख तक दिखाई गई है। अब तक 16 लाख के करीब कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं।
https://twitter.com/BeschlossDC/status/1264322038690447361?ref_src=twsrc%5Etfw
द न्यूयॉर्क टाइम्स ने पहले पन्ने पर सिर्फ लिखा है कि ‘यूएस डेथ नियर 100000, एन इनकैलकुलैबल लॉस’ यानी अमरीका में करीब एक लाख मौतें, बेहिसाब क्षति। विस्तार के तौर पर उसी पेज पर बायें ओर लिखा गया है-‘दे वेअर नॉट सिम्पली नेम्स इन अ लिस्ट, दे वेअर अस’ यानी इस लिस्ट में वे सिर्फ नाम नहीं थे, वे हम थे’।
अमरीका में कोरोना ने भारी क्षति पहुंचाई है। इसके कारण न्यूयॉर्क (Newyork) जैसे शहर में बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं। अमरीका में बीते एक माह से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अभी भी बेपरवाह रवैया अपना रखा है। वे इस महामारी में स्कूल के साथ धार्मिक स्थलों को खोलना चाहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो