scriptब्रिटेन की संसद में मनाया गया कश्मीर डे, भारतीय मीडिया के लिए नो इंट्री | No entry for Indian media in Pakistan FM conference in UK parliament | Patrika News

ब्रिटेन की संसद में मनाया गया कश्मीर डे, भारतीय मीडिया के लिए नो इंट्री

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 02:52:57 pm

कश्मीर डे पर आयोजित कार्यक्रम में भारतीय मीडिया को प्रवेश न दिए जाने का मामला मिलने का मामला सामने आया है।

लंदन। ब्रिटेन की संसद में कश्मीर डे पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय मीडिया को प्रवेश न दिए जाने का मामला मिलने का मामला सामने आया है। हाउस ऑफ कॉमन्स में सोमवार को आयोजित इस कार्यक्रम में भारतीय मीडिया को प्रदेश देने से मना कर दिया गया। ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप (APPG) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को शुरुआत में वैश्विक कहकर प्रचारित किया जा रहा था लेकिन जब मीडिया कवरेज की बात आई तो आयोजकों के हौसले फुस्स हो गए। उधर भारत ने दावा किया है कि यह आयोजन पाकिस्तान की शह पर किया जा रहा है, जिसे हाउस ऑफ कॉमन्स में आयोजित किया जाना है।

भारतीय मीडिया को नो इंट्री

पाकिस्तान कश्मीर डे पर आयोजित इस कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से प्रचार किया था और इसे वैश्विक सम्मेलन बताया गया था। लेकिन जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो भारतीय मीडिया को प्रवेश नहीं करने दिया गया। कार्यक्रम को ओपन कहा गया था, जिसे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संबोधित किया था। बता दें कि यह सम्मेलन कश्मीर मुद्दे पर आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पीओके में पैदा हुए कंजरवेटिव सांसद रहमान चिश्ती ने की।

भारत का विरोध

भारत ने इस आयोजन के लिए ब्रिटिश सरकार के सामने पहले ही अपनी आपत्तियां दर्ज करा दी हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि हमें उम्मीद है कि वे प्रस्तावित सम्मेलन पर हमारी आपत्तियों को समझेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। ब्रिटेन को “एक मित्र देश और रणनीतिक साझेदार” बताते हुए कुमार ने कहा कि भारत आशावादी देश है और उसे और उम्मीद है कि ब्रिटिश सरकार इस मामले में दिल्ली की चिंताओं को दूर करेगी। भारत के विरोध का असर यह हुआ कि ब्रिटेन सरकार ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री से मुलाकात का कार्यक्रम रद्द कर दिया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो