scriptCoronavirus: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का बड़ा ऐलान, कहा-15 जून से खुलेंगी गैर-जरूरी सामानों की दुकानें | non-essential goods shops will open from June 15: British PM Boris Johnson | Patrika News

Coronavirus: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का बड़ा ऐलान, कहा-15 जून से खुलेंगी गैर-जरूरी सामानों की दुकानें

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 09:14:10 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( British Prime Minister Boris Johnson ) ने देश में कोरोना लॉकडाउन में ढील की योजना के हिस्से के रूप में सभी गैर-जरूरी सामानों की रिटेल दुकानें 15 जून से खोलने का ऐलान किया है
जॉनसन ने ऐलान किया कि प्राइमरी स्कूलों को 1 जून से खोल दिया जाएगा

British PM Boris Johnson

non-essential goods shops will open from June 15: British PM Boris Johnson

लंदन। कोरोना संकट ( coronavirus Crisis ) से जूझ रही पूरी दुनिया में कई देश अब लॉकडाउन ( Lockdown ) या कर्फ्यू में थोड़ी ढील दे रहे हैं और जरूरी सेवाओं से संबंधित जगहों, विभागों, दुकानों, उद्योगों को सशर्त खोल रहें हैं। अब इसी कड़ी में ब्रिटिश सरकार ने भी बड़ा फैसला किया है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( British Prime Minister Boris Johnson ) ने देश में कोरोना लॉकडाउन में ढील की योजना के हिस्से के रूप में सभी गैर-जरूरी सामानों की रिटेल दुकानें 15 जून से खोलने का ऐलान किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को डाउनिंग स्ट्रीट में कोरोना वायरस के बारे में ब्रीफिंग के दौरान जॉनसन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यह कदम प्रासंगिक है और खुदरा दुकानदारों को खरीदारों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए नए दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। आउटडोर मार्केट और कार शो रूम एक जून से खुलेंगे।

कोरना संक्रमितों पर सीएम योगी के बयान पर बिफरी कांग्रेस, प्रियंका ने कहा अगर आंकड़ों में सच्चाई तो टेस्ट कम क्यों?

जॉनसन ने कहा कि खुदरा क्षेत्र के लिए आवश्यक सामाजिक दूरी और स्वच्छता मानकों को पूरा करने के लिए उन्हें जो उपाय करने चाहिए, उनका विवरण देते हुए नए दिशानिर्देश प्रकाशित किए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘अब दुकानें फिर से खोलने से पहले इस मार्गदर्शन को लागू करने का समय है।’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u4fpj

1 जून से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

पीएम बोरिस जॉनसन ने आगे कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि उन्हें क्या कदम उठाना चाहिए और इस बारे में कोई संदेह नहीं होगा।वहीं, इस बारे में बिजनेस सेक्रेटरी आलोक शर्मा ने कहा कि इन व्यवसायों को खोलना हमारी अर्थव्यवस्था को फिर से उभारने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा और ब्रिटेन भर में लाखों रोजगारों को सपोर्ट मिलेगा।

बता दें कि इससे पहले जॉनसन ने ऐलान किया कि प्राइमरी स्कूलों को 1 जून से खोल दिया जाएगा। साथ ही 15 जून से शुरू होने वाले एग्जाम को ध्यान में रखते हुए सेकंडरी छात्रों के लिए कुछ योजना तैयार की जाएगी।’ उन्होंने कहा कि ऐसा दूसरे देशों में भी हो रहा है। इसी तरह छात्रों को वापस कक्षा में भेजने में की तैयारी चल रही है। उन्होंने साफ किया कि सरकार स्कूल यूनिय और हेड-टीचरों से इसे लेकर राय लेती रहेगी।

Corona Effect: कुवैत में 30 मई के बाद हट सकता है कर्फ्यू, पेरू में चार हजार नए मामले आए सामने

मालूम हो कि ब्रिटेन में कोरोना की वजह से 37 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2.61 लाख लोग संक्रमित हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत कई नेता व दिग्गज हस्तियां कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो