scriptउत्तर कोरिया ने किया ठोस ईंधन वाले बैलिस्टिक इंजन का परीक्षण | North Korea claims rocket engine success, South Korea on high alert | Patrika News

उत्तर कोरिया ने किया ठोस ईंधन वाले बैलिस्टिक इंजन का परीक्षण

Published: Mar 25, 2016 11:09:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलों में इस्तेमाल होने वाले ठोस ईंधन वाले इंजन का सफल परीक्षण करने का दावा किया

north korea rocket launch

north korea rocket launch

सोल। उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइलों में इस्तेमाल होने वाले ठोस ईंधन वाले इंजन का सफल परीक्षण करने का दावा किया है, जबकि दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति ने सेना को किसी प्रतिकूल स्थिति से निबटने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया।

उत्तर कोरिया की सत्ताधारी पार्टी के समाचार पत्र रोडोंग सिनमुम में किम जोंग उन की तस्वीरें छपी हैं, जिसमें आग उगलते इंजन को भी दिखाया गया है। दो पन्नों की एक रिपोर्ट में इंजन की संरचना की विस्तृत जानकारी दी गयी है। उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने का दावा किया था और कहा था कि वह जल्दी ही नाभिकीय हथियार ले जाने में सक्षम मिसाइलों का परीक्षण करेगा।

उत्तर कोरिया ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय पर हमला करने की धमकी भी दी थी। वहीं, दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क गुएन हेयी ने देश में अलर्ट की घोषणा करते हुए सेना को उत्तर कोरिया की उकसावे वाली गतिविधियों से निपटने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो