scriptट्रंप ने किम जोंग का किया बचाव, कहा- मिसाइल परीक्षण अमरीकी समझौते का उल्लंघन नहीं | North Korea Missile tests didnot defy agreement with US | Patrika News

ट्रंप ने किम जोंग का किया बचाव, कहा- मिसाइल परीक्षण अमरीकी समझौते का उल्लंघन नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2019 03:01:30 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ट्रंप ने कहा कि किम कोई भी ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे अमरीका का विश्वास टूटे
अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि अब तक हुईं बैठकों में दोनों के रिश्ते काफी दूर तक आ गए है

उत्तर कोरिया ने उस पर लगे प्रतिबंधों में छूट चाहता है

उत्तर कोरिया ने क्यों दिया ऐसा बयान?

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के तीन मिसाइलों का परीक्षण संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन हो सकते हैं मगर यह अमरीका के साथ किए समझौतों को नहीं तोड़ता है।
सिंगापुर में हुए समझौते का उल्लंघन नहीं

अपने ट्वीटर अकाउंट पर अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि हाल ही में उत्तर कोरिया ने तीन मध्यम दूरी की मिसाइलों का परीक्षण किया है। यह परीक्षण सिंगापुर में हुए समझौते का उल्लंघन नहीं है। यह संयुक्त राष्ट्र संघ का उल्लंघन हो सकता है, मगर वह नहीं मानते कि किम जोंग कोई भी ऐसा काम नहीं करेंगे, जिससे अमरीका का विश्वास टूटे। अब तक हुईं बैठकों में दोनों के रिश्ते काफी दूर तक आ गए है।
डिमिलिट्राइज जोन में घुसे उत्तर कोरियाई सैनिक को दक्षिण कोरिया ने किया गिरफ्तार

kim jong
ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग में असीमित नेतृत्व ताकत है और वह देश का भला ही चाहेंगे। ट्रंप ने कहा कि हो सकता है वह गलत हो,मगर उनका मानना है कि किम के पास अपने देश को आगे बढ़ाने के लिए महान दूरदर्शिता होगी। यह सब किम उनके कार्यकाल में हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किम अब तक बड़ी खूबसूरती से आगे बढ़ते आए हैं, वह नहीं चाहेंगे कि उनके दोस्त ट्रंप को निराशा सहनी पड़े।
उत्तर कोरिया ने फिर से दागीं दो बैलिस्टिक मिसाइलें

गौरतलब है कि बीते दिनों उत्तर कोरिया ने तीन मिसाइल परीक्षण किए थे। माना जा रहा था कि यह परीक्षण दक्षिण कोरिया और अमरीकी के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास के विरोध में किया गया था। किम का कहना था कि दक्षिण कोरिया घातक हथियारों का आयात करना बंद करे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो