scriptउत्तर कोरिया ने सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया | North korea tested superlarge multiple rocket launcher | Patrika News

उत्तर कोरिया ने सुपर लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया

Published: Sep 11, 2019 11:11:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

लॉन्चिंग के समय उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन भी मौजूद थे
विशेषज्ञों का अनुमान है कि हथियार ने सही से काम नहीं किया

kim

किम जोंग उन।

सियोल। उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि उसने एक सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया है। उसने अगस्त में भी इस तरह के एक परीक्षण की कोशिश की थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रॉकेट लॉन्चर को सुपर लार्ज बताया गया है और कहा कि लॉन्चिंग के समय उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग-उन भी मौजूद थे। यह परीक्षण मंगलवार को हुआ।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि परीक्षण सफल रहा। इससे विशेषज्ञों का अनुमान है कि हथियार ने सही से काम नहीं किया। मीडिया में जारी तस्वीरों में किम को लॉन्चिंग का मुआयना करते हुए दिखे। उनके साथ उनकी बहन और शीर्ष सहयोगी किम यो-जोंग भी थे। वहां एक अस्थाई प्लेटफॉर्म पर 600 एमएम के लॉन्च ट्यूब्स के साथ एक सिस्टम रखा दिखाई दे रहा है।

दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर कोरिया ने राजधानी प्योंगयांग से लगभग 75 किलोमीटर दूर दक्षिणी प्योंगन प्रांत के कियोशन शहर से पूर्वी सागर में दो कम दूरी की अज्ञात मिसाइलों का परीक्षण किया है। दोनों मिसाइलों द्वारा कुल 330 किलोमीटर की दूरी तय की गई। वे 50 से 60 किलोमीटर की ऊंचाई तक गईं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो