scriptनार्वे: पत्नी के मेडिकल करियर के लिए परिवहन मंत्री ने छोड़ा पद, सोशल मीडिया पर बने हीरो | Norwegian transport minister steps down for wife's career | Patrika News

नार्वे: पत्नी के मेडिकल करियर के लिए परिवहन मंत्री ने छोड़ा पद, सोशल मीडिया पर बने हीरो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2018 09:03:43 am

उनके काम को एक महान उदाहरण कहकर संबोधित किया जा रहा है।

Norwegian Minister

नार्वे: पत्नी के मेडिकल करियर के लिए परिवहन मंत्री ने छोड़ा पद, जेंडर इक्वलिटी के लिए किया फैसला

ओस्लो। नार्वे के परिवहन मंत्री ने अपनी पत्नी के करियर के लिए अपने पद से इस्तीफ़ा देने का फैसला किया है। नार्वे में सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस फैसले पर बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और इसे लैंगिक समानता की दिशा में एक बड़ा कदम बताया है। उन्होंने कहा कि लैंगिक समानता के लिए वह अपनी पत्नी को अपने मेडिकल कैरियर को आगे बढ़ाने की इजाजत दे रहे हैं। परिवहन मंत्री सोल्विक ओल्सन 2013 से पद पर हैं।
नीरव मोदी पर बड़ा खुलासाः भारत को ऐसे लगाया चुना, एक ही हीरे को बेचा कई बार

क्या कहा परिवहन मंत्री ने

परिवहन मंत्री नेकेतिल सोलविक ओल्सकेतिल सोल्विक ओल्सन ने कहा, ‘‘मंत्री के तौर पर कार्य करना शानदार रहा। मैं चाहता तो जिंदगी भर मंत्री के रूप में काम कर सकता था। लेकिन अब मैं उस मोड़ पर खड़ा हूं जहां मेरे सपने पूरे हो चुके हैं और अब सपने पूरे करने की बारी मेरी पत्नी की है। परिवहन मंत्री की पत्नी टोन सोल्विक ओल्सन ने एक साल के लिए अमरीका में एक चाइल्ड हॉस्पिटल में नौकरी स्वीकार कर ली है। उन्होंने कहा कि वह राजनीति में फिर से लौटने का इरादा रखते हैं बशर्ते परिस्थितियां उनके अनुकूल रहें।
इस साल फ्रांस को पछाड़ा, अगले साल पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत : जेटली

सोशल मीडिया में तारीफ

नॉर्वे में सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने सोलविक-ओल्सन के इस फैसले पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्हें “आदरणीय” और उनके काम को “एक महान उदाहरण” के रूप में संबोधित किया जा रहा है।
कुत्ते के साथ ऐसा घिनौना काम करते समय वीडियो बनाती थी महिला, फिर एक दिन ऐसे हुआ खुलासा..उसके बाद

बता दें कि वैश्विक स्त्री-पुरुष निष्पक्षता प्रयासों पर पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता के लिए विश्व आर्थिक मंच द्वारा नॉर्वे को आइसलैंड के बाद दूसरा स्थान दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो