पाकिस्तान ने खुद किया दावा, मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में भारत ने पछाड़ा

पाकिस्तान ने खुद किया दावा, मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड में भारत ने पछाड़ा

  • संस्था ऊकला ने दुनिया में मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड मामले में अपनी रिपोर्ट जारी की
  • 144 देशों की मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड सूची में भारत का स्थान 130वां

कराची। पाकिस्तानी मीडिया ने खुद दावा किया है कि भारत ने उसे मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के मामले में पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेट स्पीड की मैपिंग करने वाली संस्था ऊकला ने दुनिया में मोबाइल और ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड मामले में अपनी रिपोर्ट जारी की है।

अमरीका ने पाकिस्तान में पल रहे सरगना को वैश्विक आतंकी घोषित किया, कई बड़े हमलों को दे चुका है अंजाम

computers.jpg

इसके द्वारा तैयार 144 देशों की मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड सूची में भारत का स्थान 130वां जबकि पाकिस्तान का 116 वां है। इसके मुताबिक दुनिया में सबसे अच्छी मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड दक्षिण कोरिया की है।

इस सूची में 97.44 एमबीपीएस की औसत मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड के साथ दक्षिण कोरिया सबसे आगे है। 63.34 एमबीपीएस की स्पीड के साथ आस्ट्रेलिया दूसरे और 61.27 एमबीपीएस स्पीड के साथ कतर तीसरे स्थान पर है। रिपोर्ट के अनुसार, 61.24 एमबीपीएस की स्पीड के साथ संयुक्त अरब अमीरात चौथे और 60.90 एमबीपीएस की औसत स्पीड के साथ नार्वे पांचवे स्थान पर है।

मोबाइल इंटरनेट डाउनलोड स्पीड मामले में 13.55 एमबीपीएस की स्पीड के साथ पाकिस्तान 116 वें नंबर पर है। ब्रॉडबैंड इंटरनेट स्पीड के मामले में 191.93 एमबीपीएस की स्पीड के साथ सिंगापुर शीर्ष पर है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned