script3 लापता पर्वतारोहियों को ढूंढने में नाकाम रहा पाक सेना का हेलीकॉप्टर | Pak military helicopter failed to find 3 missing climbers | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

3 लापता पर्वतारोहियों को ढूंढने में नाकाम रहा पाक सेना का हेलीकॉप्टर

पर्वतारोहियों ने दो दिन पहले के2 के लिए की थी अभियान की शुरुआत।
के2 चोटी फतह करने के लिए हुए थे रवाना।

नई दिल्लीFeb 07, 2021 / 03:04 pm

Dhirendra

pak helicopter

के2 दुनिया के दूसरी सबसे ऊंची चोटी है।

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान की सेना का हेलीकॉप्टर एक पर्वतारोही और उसकी टीम के 2 अन्य सदस्यों का पता लगाने में नाकाम रहे हैं। बता दें कि दुनिया की दूसरी सबसे ऊंची चोटी के2 के शिखर पर पहुंचने के दौरान पाकिस्तान के पर्वतारोही लापता हो गए थे।
पाकिस्तान के कातिल पहाड़ पर जीवित मिली फ्रांसीसी महिला पर्वतारोही

2 दिन पहले की थी के2 पर चढ़ाई की शुरुआत

पाकिस्तान अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक अभियान दल ने बताया कि पाकिस्तानी पर्वतारोही अली सदपारा, आइसलैंड के जॉन स्नोरी और चिली से एमपी मोहर पर्वतारोहण शुरू होने के बाद से संपर्क नहीं किया जा सका है। तीनों ने गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि के2 पर चढ़ाई शुरू की थी।
खाली हाथ लौट आया पाक सेना का हेलीकॉप्टर

तीनों लापता पर्वतारोहियों का पता लगाने के लिए पाकिस्तानी सेना के 2 हेलीकॉप्टरों ने शनिवार सुबह एक खोज और बचाव अभियान शुरू किया। एसएसटी शीतकालीन अभियान दल के टीम लीडर छांग डावा शेरपा ने कहा कि हेलीकॉप्टरों ने लगभग 7 हजार मीटर तक की उड़ान भरी और खाली हाथ वापस स्कार्दू लौट गए। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि लापता पर्वतारोही जीवित और ठीक होंगे।

Home / world / Miscellenous World / 3 लापता पर्वतारोहियों को ढूंढने में नाकाम रहा पाक सेना का हेलीकॉप्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो