scriptपाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने मानी हार, कहा- कश्‍मीर पर नहीं मिला दुनिया का साथ | Pak PM Imran Khan accept defeat on Kashmir world community not support | Patrika News

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने मानी हार, कहा- कश्‍मीर पर नहीं मिला दुनिया का साथ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2019 08:07:24 am

Submitted by:

Dhirendra

अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर पाकिस्‍तान को नहीं मिला समर्थन
कश्‍मीर के मुद्दे पर इमरान खान ने मानी हार
अमरीका और ईयू के रुख से जताई नाराजगी

imran-khan.jpg
नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त होने के बाद से कश्‍मीर में मानवाधिकारों के उल्‍लंघन और मोदी सरकार के निर्णय के खिलाफ पाकिस्‍तान ने दुनिया भर में ढिंढोरा पीटने का काम किया। लेकिन दुनिया के देशों का समर्थन न मिलने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे पर अपनी हार मान ली है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने कश्मीर का मुद्दा दुनिया के कई देशों के सामने उठा उठाया, लेकिन हर जगह से उनको मुंह की खानी पड़ी है।
इमरान खान ने कहा कि सच कहूं तो पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे के अंतरराष्ट्रीयकरण के अपने प्रयासों में विफल रहा है। अमरीका में पाकिस्‍तान के पत्रकारों से बातचीत में इमरान खान ने कहा कि वह इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के रुख से निराश है।
कश्‍मीर पर हर जगह पाक को मिली मात
इससे पहले भी पाकिस्‍तान को वैश्विक मंचों पर कश्मीर को लेकर कई बार हार का सामना करना पड़ा है। खासकर जम्मू और कश्मीर से अनुच्‍देद 370 हटाए जाने के बाद से वो बौखलाया हुआ है। पिछले डेढ़ महीने से ज्‍यादा समय में इमरान खान की सरकार ने भारत के खिलाफ दुनिया के देशों को भड़काने की कोशिश की लेकिन उसे हर मोर्चे पर हार मिली।
ईयू और अमरीका को लेकर जताई निराशा

अमरीका और यूरोपियन यूनियन के देशों से भी समर्थन नहीं मिलने के बाद बौखलाए इमरान ने कहा कि मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से निराश हूं। यदि 6 मिलियन यूरोपीय या यहूदी या यहां तक कि आठ अमरीकियों को घेराबंदी में रखा गया होता तो क्या तब भी यही प्रतिक्रिया होती? इसके बावजूद उन्‍होंने कहा है कि कश्‍मीर मुद्दे पर हम दबाव डालते रहेंगे।
कश्‍मीर के लोग बुलंद करेंगे आवाज

उन्होंने कहा कि कश्मीर से एक बार कर्फ्यू हटता है तो अल्लाह जानता है कि उसके बाद क्या होगा। कश्मीर के लोग भारत सरकार की इस कार्रवाई को स्‍वीकार नहीं करेंगे। इमरान ने ये बातें पाकिस्तानी पत्रकारों से कही। इस दौरान उनके साथ विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो