आतंकियों पर भारत के प्रहार से PAK में बौखलाहट, LoC पर मुजाहिद बटालियन को किया तैनात

HIGHLIGHTS

  • भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है पाकिस्तान
  • पाकिस्तान ने PoK के करीब मुजाहिद बटालियन को तैनात किया है
  • इसके अलावा PoK में ही चार जगहों पर BAT टीम को भी तैनात किया है

 

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। जहां एक ओर पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा है और इससे निपटने के लिए प्रयास कर रहा है वहीं पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने और भारत में अव्यवस्था फैलाने में जुटा है।

भारत लगातार पाकिस्तान की हर आतंकी साजिशों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। इसी कड़ी में पिछले दिनों में हंदवाड़ा में भारत के पांच जवान शहीद हुए थे, जिसके बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई करते हुए हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतंकी रियाज नायकू को मार गिराया था।

WHO ने कोरोना वैक्सीन जल्द मिलने का किया दावा, कहा- बनाने के बेहद करीब पहुंच चुकी हैं 8 टीमें

अब इस कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा (LoC) पर फायरिंग की आड़ में BAT एक्शन को अंजाम देने की तैयारी कर रही है।

 

LoC पर मुजाहिद बटालियन तैनात

खुफिया सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में ये बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने PoK के करीब मुजाहिद बटालियन को तैनात किया है। इन मुजाहिदों को पाकिस्तान आर्मी भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर में घुसपैठ कराने की साजिश रच रहा है। इतना ही नहीं PoK में चार जगहों पर BAT टीम की भी तैनाती की गई है। इसमें लंजोट और कालूचक एरिया के पास भी BAT की टीम तैनात है।

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि PoK में मौजूद लीपा लॉन्च पैड के नजदीक जैश के साथ ही बड़ी तादाद में अफगानी आतंकी देखे गए है। राजौरी के सामने पाकिस्तान ने 102 एमएम मोर्टार तैनात किए हैं। इसके जरिए कवर फायर देकर पाकिस्तान आर्मी मुजाहिदों को भारत में घुसपैठ करा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने कवर फायरिंग देने के लिए राजौरी के सामने LoC पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन 'जब्बार' में ‘642 मुजाहिद बटालियन' को भी तैनात किया है। इसके अलावा PoK के पीर कालंजर, डोतिल्ला, केजी, टीओपी में भी सेना को तैनात किया गया है।

सीमा पर उड़ान भरते पाकिस्तानी लड़ाकू विमान

आपको बता दें कि बीते दिनों ये खबर सामने आई थी कि पाकिस्तान ने सीमा पर अचनाक गतिविधियां बढ़ा दी है। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान f-16, JF-17 और मिराज लगातार उड़ान भर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान की हर गतिविधि पर भारतीय वायुसेना की पैनी नजर है।

बीते दिनों हंदवाड़ा में एक मुठभेड़ के दौरान भारत के पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से भारतीय जवानों ने कड़ी कार्रवाई की। इसमें आतंकी रियाज नायकू मारा गया। भारतीय सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान घबरा गया है और आत्मरक्षा हेतु पहले से ही सीमा पर हलचल तेज कर दिया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned