scriptपुंछ में पाक ने तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही जवाब | Pak warranty seizfire army giving reply | Patrika News

पुंछ में पाक ने तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही जवाब

Published: Oct 04, 2017 10:48:50 am

Submitted by:

Dharmendra

बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तानी आर्मी के जवान सीमा रेखा पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं।

pak
श्रीनगर. पड़ोसी पाकिस्तान अपनी हरतकतों से बाज नहीं आ रहा है। बुधवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर तोड़ा है। पाकिस्तानी आर्मी के जवान सीमा रेखा पर लगातार गोलीबारी कर रहे हैं। पड़ोसी के उकसावे की फायरिंग का भारतीय सेना भी जबरदस्त जवाब दे रही है। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग जारी है।
https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को जवान शहीद
मंगलवार को भी जम्मू के पुंछ सेक्टर में केरन इलाके में एक बार सीजफायर तोड़ा गया था। पाकिस्तानी सेना मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों के जरिए हमला किया गया, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से आर्मी पोस्ट और आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। केरनी इलाके के अलावा पाकिस्तान की ओर से धारा, माली और दिगवार इलाके में भी फायरिंग की जा रही है। इसके अलावा केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश भी की गई जिसे नाकाम कर दिया गया था। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाक रेंजर्स की फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया था।
एक माह में दर्जन से ज्यादा बार तोड़ा संघर्ष विराम
पिछले एक माह में एक दर्जन से अधिक बार पाकिस्तान की ओर से यह दुस्साहस किया जा चुका है। इससे पहले गुरुवार को पाक रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में एलओसी पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया और सीमा पर गोलीबारी कर दी। पाक की ओर से हुई गोलीबार में बीएसएफ के एक जवान शहीद हो गए, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके जवाब में भारतीय सेना जवाबी फायरिंग कर ें अखनूर सेक्टर में दो पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर हो गए थे। वहीं मंगलवार को श्रीनगर के एयरपोर्ट के पास बीएसएफ कैंप को पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने निशान बनाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो