scriptइमरान सरकार संकट में घिरी, पाकिस्तान में तख्तापलट की अटकलें तेज | pakistan Army chief Qamar Javed Bajwa meeting with business leaders | Patrika News

इमरान सरकार संकट में घिरी, पाकिस्तान में तख्तापलट की अटकलें तेज

Published: Oct 04, 2019 08:02:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इमरान सरकार कभी भी गिर सकती है और यहां पर सेना का शासन आ सकता है
पाक सेना प्रमुख कमर बाजवा सूटबूट में उद्योगपतियों से मिले, निवेश को बढ़ाने की अपील

imran

imran khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की अर्थव्यस्था नीचले स्तर पर पहुंच चुकी है। पाक पर कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके बावजूद इमरान खान सरकार ने अब तक कोई कारगर उपाए नहीं किए हैं। यहां पर माहौल सरकार के खिलाफ बनता दिख रहा है। चारों तरफ चर्चा है कि इमरान सरकार कभी भी गिर सकती है और यहां पर सेना का शासन आ सकता है।
इसका जीता जागता सबूत गुरुवार को दिखा जब पाक सेना के प्रमुख जनरल कमर बाजवा सूटबूट में व्यापरियों के साथ एक बैठक में दिखाई दिए। देश की राजनीति के बाद अब बाजवा पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में दखल देना शुरू कर दिया है। बाजवा के इस तरह से व्यापारियों के साथ की गई बैठक ने पड़ोसी में तख्तापलट की अटकलें तेज हो गई है।
पाकितानी मीडिया में छपी एक खबर के अनुसार बुधवार को पाकिस्तान चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ के साथ पाकिस्तान के कारोबारियों ने मुलाकात की थी। यह मुलाकात रावलपिंडी के आर्मी हाउस में की गई थी। इस मुलाकात में देश के बड़े उद्योगपतियों ने सेना प्रमुख के साथ डिनर भी किया। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने बैठक कर जानकारी देते हुए एक प्रेस नोट जारी किया है। इसके अनुसार पाकिस्तान की आतंरिक सुरक्षा उसके व्यापार से जुड़ी है।
पहले इमरान खान से मिले थे बिजनेस लीडर्स

उद्योगपतियों का कहना है कि इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात भी की थी। इसमें उन्होंने समस्याओं के बारे में बताया था,लेकिन उसकी समस्या को दूर करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। बिजनेस लीडर्स का प्रतिनिधिमंडल दोबारा प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेगा। जनरल बाजवा ने आर्मी ऑडिटोरियम में लोगों को देश के आंतरिक सुरक्षा माहौल के बारे में अवगत कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो