script

भारत के डर से घबराया पाकिस्तान, यूएन में लगाई भारत को रोकने की गुहार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 04:45:02 pm

– पुलवामा हमले के बाद भारत के रुख से दहशत में पाकिस्तान – पाकिस्तान ने खटखटाया संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा – भारत पर अंकुश लगाने की मांग

Pakistan in UN

भारत के डर से घबराया पाकिस्तान, यूएन में लगाई भारत को रोकने की गुहार

संयुक्त राष्ट्र। पुलवामा हमले के बाद भारत के रुख से पाकिस्तान दहशत में है। भारत की और से लगातार हो रही प्रतिक्रिया से पाकिस्तान बौखला गया है। दुनिया भर के कई देशों द्वारा आतंकी हमले की निंदा किए जाने की बाद पाकिस्तान को इस बात का अहसास हो गया है कि इस बार उसके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। नए हालात में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा खटखटाया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएन महासचिव को पत्र लिख कर भारत की शिकायत की है।

पाकिस्तान की 200 वेबसाइटें हैक, पुलवामा हमले के विरोध में हैकरों ने जलाई मोमबत्ती

यूएन की शरण में पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में एक बार फिर कड़वाहट आ गई है। आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर जोरदार दबाव बनाना शुरू कर दिया है। दुनिया के कई देशों ने इन हमलों की निंदा की। कई देशों ने इशारों में इस घटना के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया, जिससे वह बौखला गया है। अंतरराष्ट्रीय दवाब के बीच घबराया पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र की शरण में पहुंच गया है। पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा है कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत सरकार ने पाकिस्तान पर दवाब बढ़ाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान का आरोप है कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे को हवा रहे हैं।

जब इमरान खान बन गए सऊदी प्रिंस सलमान के ड्राइवर

भारत के डर से घबराया पाकिस्तान

पाक ने संयुक्त राष्ट्र में आरोप लगाया है कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ाना चाहता है और जिससे काफी नुकसान हो सकता है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में एक अपील दायर कर कहा कि अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तान का कोई संबंध है, तो भारत को इसके सबूत देने चाहिए। पाकिस्तान ने मांग की है कि भारत को ऐसे इस तरह के बयान देने से रोका जाए। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान यूएन में गया हो। लेकिन इस बार पाकिस्तान की हालत अधिक खराब है। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो