CWC में हार के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की नसीहत, कहा- भारत-पाक के बीच होने चाहिए अधिक मैच

CWC में हार के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की नसीहत, कहा- भारत-पाक के बीच होने चाहिए अधिक मैच

Shweta Singh | Publish: Jun, 17 2019 12:06:53 PM (IST) | Updated: Jun, 17 2019 06:01:32 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

  • भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी
  • मैच के बाद पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया बयान
  • भारत-पाक को साथ में खेलना चाहिए अधिक मैच

इस्लमाबाद। World Cup 2019 में भारत ने अपना रिकॉर्ड कायम रखते हुए पाकिस्तान को एक बार फिर से पटखनी दी है। रविवार को हुए मैच के बाद जहां एक और भारतीय क्रिकेट फैंस में जबरदस्त खुशी की लहर है, तो वहीं पाक टीम के फैंस की निराशाभरी प्रतिक्रयाएं सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहीं है। इसी बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Pak FM shah mahmood qureshi ) ने भी मैच पर अपना रिएक्शन दिया है। कुरैशी ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी दोनों देशों के बीच और अधिक मैच आयोजित हों। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी है।

'खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए साथ मैच खेले भारत-पाकिस्तान'

पाक विदेशी मंत्री कुरैशी भारत-पाकिस्तान का मैच देखने इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचे थे। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि उपमहाद्वीप में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है और प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में क्रिकेट को एक नई पहचान दी है। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान और भारत की टीम को खेल ? भावना को बढ़ावा देने और क्रिकेट की भलाई के लिए और मैच साथ में खेलना चाहिए।' आपको बता दें कि अब तक विश्वकप में भारत-पाकिस्तान के बीच कुल सात मैच हुए हैं, जिनमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है।

पाकिस्तान के नए आईएसआई प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद

Ind Vs Pak

आतंक के खिलाफ कार्रवाई में पाकिस्तान फेल, FATF की 25 शर्तें पूरी करने में नाकाम

दोनों देशों में जारी तनाव का असर क्रिकेट पर

दोनों देशों के तल्ख रिश्तों और सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव को देखते हुए भारत ने अपनी टीम के पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर रोक लगाई है। पाक समर्थित आतंकियों की ओर से हुए हमलों के बाद पिछले करीब छह सालों से भारत ने पाकिस्तान के साथ मैच खेलना बंद कर दिया है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता में बाधा डालकर हिंसा को बढ़ावा देता है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned