scriptCWC में हार के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की नसीहत, कहा- भारत-पाक के बीच होने चाहिए अधिक मैच | Pakistan minister qureshi statement on Ind vs pak match in WC | Patrika News

CWC में हार के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की नसीहत, कहा- भारत-पाक के बीच होने चाहिए अधिक मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 06:01:32 pm

Submitted by:

Shweta Singh

भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी
मैच के बाद पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया बयान
भारत-पाक को साथ में खेलना चाहिए अधिक मैच

इस्लमाबाद। World Cup 2019 में भारत ने अपना रिकॉर्ड कायम रखते हुए पाकिस्तान को एक बार फिर से पटखनी दी है। रविवार को हुए मैच के बाद जहां एक और भारतीय क्रिकेट फैंस में जबरदस्त खुशी की लहर है, तो वहीं पाक टीम के फैंस की निराशाभरी प्रतिक्रयाएं सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहीं है। इसी बीच, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Pak FM shah mahmood qureshi ) ने भी मैच पर अपना रिएक्शन दिया है। कुरैशी ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भी दोनों देशों के बीच और अधिक मैच आयोजित हों। बता दें कि भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से मात दी है।

‘खेल भावना को बढ़ावा देने के लिए साथ मैच खेले भारत-पाकिस्तान’

पाक विदेशी मंत्री कुरैशी भारत-पाकिस्तान का मैच देखने इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचे थे। मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कुरैशी ने कहा कि उपमहाद्वीप में क्रिकेट बहुत लोकप्रिय है और प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में क्रिकेट को एक नई पहचान दी है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान और भारत की टीम को खेल ? भावना को बढ़ावा देने और क्रिकेट की भलाई के लिए और मैच साथ में खेलना चाहिए।’ आपको बता दें कि अब तक विश्वकप में भारत-पाकिस्तान के बीच कुल सात मैच हुए हैं, जिनमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है।

दोनों देशों के तल्ख रिश्तों और सीमा पर लगातार बढ़ रहे तनाव को देखते हुए भारत ने अपनी टीम के पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर रोक लगाई है। पाक समर्थित आतंकियों की ओर से हुए हमलों के बाद पिछले करीब छह सालों से भारत ने पाकिस्तान के साथ मैच खेलना बंद कर दिया है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता में बाधा डालकर हिंसा को बढ़ावा देता है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो