UNESCO में अयोध्या मामले पर पाकिस्तान ने की घेरने की कोशिश, जवाब में भारत ने दिखा दिया आईना

  • कश्मीर के साथ-साथ अब अयोध्या मामले पर दुष्प्रचार पर जुटा पाकिस्तान
  • भारत ने भी मानवाधिकारों के हनन और आतंकवाद मुद्दे पर पाक को घेरा

पेरिस। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इसको लेकर झूठे प्रोपेगैंडा फैलाता रहा है। इस बार अपने दुष्प्रचार में पाकिस्तान ने इस मुद्दे के साथ-साथ अयोध्या का भी मुद्दा जोड़ लिया। हालांकि, भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है।

पाकिस्तान के DNA में ही आतंकवाद

ताजा मामला संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनेस्को से सामने आया है। पाकिस्तान ने यहां पर अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी उठाया। इसके जवाब में भारत ने पाकिस्तान के आतंकी कच्चे चिट्ठे को खोलकर रख दिया। भारत ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान के DNA में ही आतंकवाद घुला है। भारत ने इस बार सीधे कहा कि हमारे पड़ोसी देश को भारत की अखंडता और आतंरिक मामलों में दखल देने की गंदी आदत है, जबकि पाकिस्तान ने खुद ही अपने देश में मानवाधिकारों को ताक पर रखा हुआ है।

आतंकवादियों को सराहना देते हैं पाकिस्तानी

यूनेस्को की जनरल कॉन्फ्रेंस से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भारत की प्रतिनिधि अनन्या अग्रवाल पाकिस्तान को उसकी जगह याद दिलाते नजर आ रही हैं। अनन्या ने पाकिस्तान के आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, 'पाकिस्तान अपने काले कारनामें छिपाने के लिए भारत के आंतरिक मामलों से संबंधित झूठे दावे करता रहता है। जबकि ये लोग अपने देश में पल रहे आतंकवादियों को सराहना देते हैं। इस देश में अल्पसंख्यकों पर जमकर अत्याचार किया जाता है।

अल्पसंखयकों की पाकिस्तान में हालत बेहद खराब

यहीं नहीं, अनन्या ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की पोल खोलते हुए कहा कि, 'बंटवारे के वक्त 1947 में पाकिस्तान में 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे, ये आंकड़ा अब घटकर महज 3 प्रतिशत ही रह गया है। यहां ईसाइयों, सिखों, हिंदुओं, शिया और अहमदिया मुसलमानों के खिलाफ उनका दमन करने के लिए कानून बनाए गए हैं। कई ऐसे मौके आए हैं जहां अल्पसंख्यकों के धर्मांतरण के मामले उजागर हुए हैं।'

Ayodhya verdict
Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned