हताश पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर यूरोपीय देशों पर कसा तंज, राजनैतिक मजबूरी के कारण साध रहे चुप्पी

हताश पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर यूरोपीय देशों पर कसा तंज, राजनैतिक मजबूरी के कारण साध रहे चुप्पी

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक साक्षात्कार में दिया बयान
  • कुरैशी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को गंभीरता से ले विश्व समुदाय

जेनेवा। कश्मीर मामले को लेकर दुनिया के किसी देश का साथ नहीं मिलने के कारण पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इसकी बानगी बेचैन पाकिस्तानी नेताओं के बयानों में दिख रही है। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि कश्मीर पर 'सब कुछ जानने' के बाद भी यूरोपीय यूनियन के देश राजनैतिक वजहों से चुप बैठे हुए हैं।

अमरीका ने पाकिस्तान में पल रहे सरगना को वैश्विक आतंकी घोषित किया, कई बड़े हमलों को दे चुका है अंजाम

imrankhan_pok.jpg

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने 'स्विस टीवी' को दिए साक्षात्कार में यह बात कही। उन्होंने 'कश्मीर के हालात' पर चिंता जताते हुए कहा कि यूरोपीय यूनियन के देश घटनाक्रम की गंभीरता को समझ रहे हैं मगर इस पर बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। इसकी वजह राजनैतिक कारण है।

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान ने एक से अधिक बार भारत से वार्ता की पेशकश की लेकिन कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। निकट भविष्य में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है। ऐसे में केवल एक ही विकल्प है और वह है कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता जरूरी है। उन्होंने अपने पहले के आरोप को दोहराया कि भारत की मौजूदा सरकार राष्ट्रीय स्वयंसंवक संघ (आरएसएस) के एजेंडे पर काम कर रही है। उन्होंने कश्मीर से प्रतिबंधों को तुरंत हटाने की मांग की।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned