scriptलापरवाही ने नर्क से भी बद्दतर कर दी इस नौजवान की जिंदगी, अब बस ईश्वर का सहारा | Pakistani boy is suffering from 20kgs tumour | Patrika News

लापरवाही ने नर्क से भी बद्दतर कर दी इस नौजवान की जिंदगी, अब बस ईश्वर का सहारा

Published: Mar 28, 2018 01:25:59 pm

Submitted by:

Arijita Sen

18 साल का पाकिस्तानी युवक एक भयंकर ट्यूमर से पीड़ित है।

Pakistani boy
नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में बताने जा रहे है, जो एक बहुत ही गंभीर बीमारी से पीडि़त है। मात्र 18 साल का ये युवक पाकिस्तान का रहने वाला है। बीमारी के चलते उसकी हालत अब किसी से देखी नहीं जाती । दरअसल मुहम्मद इस्सा पल्लारी नाम का ये शख्स एक भयंकर ट्यूमर से पीड़ित है। इस ट्यूमर से इस्सा के पांव और जांघ बुरी तरह से प्रभावित है।
ये एक तरह का जेनेटिक डिस्ऑर्डर है, जिसके चलते इस्सा के सेल टिश्यू के सामान्य ग्रोथ में बाधा बन रही है। नतीजतन ट्यूमर का वजन अब बीस किलो हो गया, फलस्वरूप इस्सा अभी दिन-रात बिस्तर में ही पड़ा रहता है। हालत इस हद तक खराब है कि बाथरूम तक जाने के लिए भी उसे परिवार के किसी सदस्य के सहारे की जरूरत पड़ती है।
Pakistani boy
इस्सा के पिता 52 वर्षीय अल्ला दीनो का बेटे की इस हालत पर कहना है कि बचपन से 13 साल साल की उम्र तक इस्सा में इस तरह की बीमारी क ा कोई भी लक्षण नहीं था। पांच साल पहले इस्सा के जांघों में सूजन की शिकयत हुई और देखते ही देखते वहां टेनिस बॉल के आकार जितना एक गोला बन गया। हमने इसे सामान्य सूजन मानकर इसे नजरअंदाज किया जिसके चलते ये बढ़ता चला गया।
आज नतीजा ये है कि घर केे जवान बेटे को हमेशा, हर एक काम के लिए किसी के मदद की जरूरत पड़ती है। साल 2013 में इस्सा का ट्यूमर तेज गति के साथ बढ़ा। आर्थिक परेशानी के कारण इस्सा के परिवारवालें उसका ऑपरेशन कराने में असमर्थ थे। कुछ समय बाद कराची के मेडिकल अफसरों की नजर इस्सा के फेसबुक पेज पर पड़ी। उसके इस हालत को देखते हुए अफसरों ने फ्री सर्जरी की व्यवस्था की।
इस्सा को इस सर्जरी का बहुत बेसब्री से इंतजार है क्योंकि वो इस ऑपरेशन के माध्यम से अपनी जिंदगी को बदलना चाहता है। एक सामान्य इंसान की तरह अपनी जीवन को जीना चाहता है। इस्सा के परिवार वालें भी दुआ मांग रहे हैं कि सबकुछ ठीक हो जाएं और उनका बेटा पूरी तरह से स्वस्थ हो जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो