किसान आंदोलन से खौफजदा पाकिस्तान! कहा- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Pakistan Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi ) संयुक्त अरब अमीरात के दो दिवसीय दौरे पर अबु धाबी पहुंचे हैं।
  • कुरैशी ने कहा कि मोदी सरकार आंतरिक मामलों से ध्यान भड़काने के लिए पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है।

अबु धाबी। भारत में केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए तीन कृषि कानूनों ( Farms Law ) के खिलाफ किसान सड़कों पर उतरे हैं और लगातार 22वें दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। इधर जैसे-जैसे किसानों का प्रदर्शन ( Farmer Protests ) जोर पकड़ता जा रहा है, वैसे-वैसे पाकिस्तान का डर भी बढ़ता जा रहा है।

किसानों के इस व्यापक प्रदर्शन से पाकिस्तान खौफजदा है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) के दो दिवसीय दौरे पर अबु धाबी पहुंचे पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Pakistan Foreign Minister Shah Mahmood Qureshi ) ने एक बयान में कहा है कि भारत पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का प्लान बना रहा है।

Pakistan: पीएम इमरान खान का दावा, कहा- इजरायल को मान्यता देने के लिए डाला जा रहा है दबाव

उन्होंने यहां तक दावा कर दिया कि मोदी सरकार आंतरिक मामलों से ध्यान भड़काने के लिए पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। शुक्रवार को आबु धाबी में कुरैशी ने कहा, 'खुफिया स्रोतों से मुझे पा चला है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की प्लानिंग कर रहा है। यह एक गंभीर बात है।'

उन्होंने आगे कहा 'मुझे इस बात की भी जानकारी है कि भारत ने इसके लिए अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों (जिन्हें वे अपना साझेदार मानते हैं) से अनुमोदन लेने की कोशिश की है। भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों (किसान आंदोलन) से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की योजना बनाई जा रही है।'

No data to display.

पाकिस्तानी सेना अलर्ट

आपको बता दें कि UAE के साथ बिगड़ते संबंधों को बहाल करने के लिए कुरैशी दो दिनों ( 17 और 18 दिसंबर ) के दौरे पर अबु धाबी पहुंचे हैं। इसी संबंध में गुरुवार को कुरैशी ने UAE के वरिष्ठ अधिकारियों और प्रवासी पाकिस्तानियों से मुलाकात की। इस दौरान एक बयान में कुरैशी ने कहा कि भारत पाकिस्तान पर ध्यान केंद्रित कर अपने विभाजित राष्ट्र का एकीकरण करना चाहता है।

पाकिस्तानियों को देश से भगाने की तैयारी में UAE, लोगों को नहीं दे रहा Visa

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सरकार ने पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा है। 'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि आंतरिक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भारत कई तरह की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा 'भारत किसी भी समय आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए पुलवामा जैसा नाटक दोहरा सकता है और एलओसी और वर्किंग बाउंड्री के साथ कार्रवाई की योजना बना रहा था।'

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले की तैयारी कर रहा है। लिहाजा, सरकार ने पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है। आपको बता दें कि 2016 में आतंकी हमले को लेकर भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया था। इसके बाद भारत ने 26 फरवरी 2019 को बालाकोट में एयरस्ट्राइक किया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned