script

पुलवामा अटैक: पाकिस्तान के अलगाववादी नेता अल्ताफ हुसैन ने हमले पर जताया दुख, कहा- यह कायरों का काम है

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 10:40:30 am

मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर घातक आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है

लंदन। मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के प्रमुख अल्ताफ हुसैन ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में CRPF के काफिले पर घातक आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने इस गंभीर हमले को अंजाम दिया है। गुरुवार को अपने ट्विटर एकाउंट पर हुसैन ने हमले में मारे गए 40 सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

अल्ताफ हुसैन ने हमले पर जताया दुःख

अल्ताफ हुसैन ने कहा कि यह हमला कायरों का काम है। उन्होंने कहा, “शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना। ईश्वर उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे।” अल्ताफ हुसैन ने साथ ही भारतीय नागरिकों से पाकिस्तानी महाजिरों की मदद करने का आग्रह किया। बता दें कि कश्मीर में सुरक्षाबलों पर हुए सबसे घातक आतंकी हमले में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के करीब 40 जवान शहीद हो गए। एक स्थानीय समाचार एजेंसी के अनुसार, जेईएम ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि यह एक आत्मघाती हमलावर द्वारा किया गया था।

भारत में कड़ी प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी हमले की निंदा की और आश्वासन दिया कि पूरा देश आतंक और बुराई की ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हालात का जायजा लेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे। हमले की निंदा करते हुए राजनाथ ने बताया कि अपराधियों को कड़ा जवाब दिया जाएगा। हमले के मद्देनजर दुनिया भर के कई देश भारत के समर्थन में खड़े हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो