पाकिस्तानी PM इमरान खान को मिला 'मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड, जानिए क्या है वजह

पाकिस्तानी PM इमरान खान को मिला 'मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर' अवॉर्ड, जानिए क्या है वजह

  • इमरान के साथ-साथ अमरीकी नेता को भी सम्मान
  • संस्था ने अवार्ड के कारणों में किया कश्मीर मुद्दा का जिक्र

जॉर्डन। कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान में जारी तनाव के बीच पाकिस्तानी पीएम से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। बात-बात पर मुस्लिम देशों की एकता की बात उठानेवाले इमरान खान को एक बड़े अवार्ड से सम्मानित किया गया है। UAE में जेहाद की बात करने वाले इमरान को मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है।

इन्हें मिला वीमेन ऑफ द ईयर का अवार्ड

इमरान खान को जॉर्डन की संस्था रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर ने यह अवॉर्ड दिया है। जानकारी के मुताबिक, इमरान को क्रिकेट के क्षेत्र में उनके योगदान, राजनीति में उनके करियर आदि के लिए यह अवार्ड दिया गया है। इमरान के साथ-साथ अमरीकी नेता राशिदा तैलब को वीमेन ऑफ द ईयर देने की घोषणा हुई।

इसलिए मिला इमरान खान को अवार्ड

संस्थान ने अवार्ड की घोषणा के लिए एक प्रेस रिलीज जारी किया। इसमें कहा गया कि इमरान खान ने पहले क्रिकेट की दुनिया में वर्ल्डकप जीताकर अपना सिक्का बुलंद किया था। इसके बाद राजनीति में कदम रखते ही सीधे देश के प्रधानमंत्री चुने गए। इसलिए उनकी जिंदगी मुस्लिमों के लिए प्रेरणादायी है। इस रिलीज में जम्मू-कश्मीर को लेकर इमरान की भूमिका की भी तारीफ की गई। लिखा गया है कि इमरान ने कश्मीर में शांति के लिए भारत से बातचीत की कोशिश की था। हालांकि, ये कामयाब नहीं हो पाया।

2018 में तुर्की के राष्ट्रपति को मिला था अवार्ड

आपको बता दें कि रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज सेंटर हर साल दुनियाभर से प्रभावशाली मुस्लिमों की लिस्ट निकालती है। इसमें महिलाओं और पुरुषों दोनों को शामिल किया जाता है। इससे पहले 2018 में तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन को यह अवॉर्ड दिया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned