scriptसूडान के नेता से मिलने पर फिलिस्तीन ने नेतन्याहू की कड़ी निंदा की | Palestine strongly condemns Netanyahu upon meeting Sudan's leader | Patrika News

सूडान के नेता से मिलने पर फिलिस्तीन ने नेतन्याहू की कड़ी निंदा की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2020 01:58:08 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इस मुलाकात को फिलिस्तीन की जनता के साथ धोखा करार दिया है

Benjamin netanyahu

बेंजामिन नेतन्याहू

रामल्ला/गाजा। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की युगांडा में सूडान के नेता से मुलाकात हुई। इसकी फिलिस्तीन ने कड़ी आलोचना की है। फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन (पीएलओ) ने एक बयान में यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएलओ के महासचिव साएब एरेकात ने सोमवार को कहा कि युगांडा में नेतन्याहू और सूडान के संप्रभु परिषद के प्रमुख अब्दुल फतेह अल-बुरहान की मुलाकात फिलिस्तीन की जनता के साथ धोखा है।
एरेकात ने कहा कि यह बैठक अरब शांति पहल का स्पष्ट उल्लंघन है और अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा नेतन्याहू फिलिस्तीन के उद्देश्यों को खत्म करने तथा जेरूशलम को हड़पने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच गाजा में भी फिलिस्तीन के कई धड़ों ने इस बैठक की निंदा की।
इस्लामिक हमस आंदोलन के प्रवक्ता हजेम कासिम के एक बयान के अनुसार यह बैठक फिलीस्तीनी लोगों के खिलाफ अपराधों और आक्रामकता के साथ इजरायल के कब्जे को बढ़ावा दे रही है। फिलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद और फिलिस्तीनी वाम इकाई के धड़ों ने भी अलग-अलग बयानों में इस बैठक की निंदा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो