scriptपापुआ न्यु गिनी: हथियारबंद आठ लोगों ने विमान का अपहरण कर उसमें लदा समान लेकर हुए फरार | Papua New Guinea: Eight armed men hijacked the plane | Patrika News

पापुआ न्यु गिनी: हथियारबंद आठ लोगों ने विमान का अपहरण कर उसमें लदा समान लेकर हुए फरार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2019 05:03:13 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आठ हथियारबंद लोगों ने विमान का किया अपहरण
विमान का अपहरण के बाद उसमें लदा समान लेकर हुए फरार

papua_new_gini.jpeg

कोकोपो। दक्षिण-पश्चिम प्रशांत महासागर के एक छोटे से द्वीपीय देश पापुआ न्यू गिनी में कुछ सशस्त्र लोगों ने एक विमान का अपहरण कर लिया और फिर विमान में लदे सामान को चुराकर भाग गए।

पापुआ न्यू गिनी के एक चार्टर एयरलाइन ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि उनके एक विमान को कुछ सशस्त्र लोगों ने अपहरण कर लिया।

पापुआ न्यू गिनी: फिर काल बनकर आ गया पोलियो, सरकार ने घोषित की मेडिकल इमरजेंसी

एयरलाइन की ओर से आगे यह भी बताया गया कि अपरहरणकर्ताओं ने पायलट पर दबाव बनाया और विमान को एक सुनसान हवाईपट्टी पर ले जाने को कहा। विमान के सुनसान हवाईपट्टी पर लैंड करने के बाद उसमें लदा सामान चुरा कर भाग निकले।

अपहरण के समय विमान में भरा जा रहा था ईंधन

ट्रॉपिकेयर ने एएफपी को बताया कि जिस वक्त विमान का अपहरण किया गया उस दौरान विमान में ईंधन भरा जा रहा था। न्यू ब्रिटेन के द्वीप गास्माता में ईंधन भरवाया जा रहा था।

इसी बीच वहां पर हथियारों से लैस आठ लोग आए और पायलट पर विमान उड़ाने का दबाव बनाया। बाध्य हो कर पायलट ने विमान को उनके कहे अनुसार उड़ाते हुए एक सुनसान जगह पर ले गया।

इंडोनिशिया के पापुआ में हमला, 31 लोगों की जान गई, एक लापता

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में कोई यात्री सवार नहीं था। मैथ्यू ब्रुटनॉल ने कहा कि जब विमान एक सुनसान हवाई पट्टी पर पहुंचा तो हथियारबंद लोगों ने विमान में लदा सामान चुरा लिया और वहां से भाग निकले।

उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना में पायलट को कोई चोट नहीं आई है और विमान को भी कोई क्षति नहीं पहुंची है। फिलहाल इस पूरे मामाले की जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि ये संदिग्ध हथियारंबद लोग कौन थे। साथ ही चुराया गया माल कहां लेकर जाया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो