script7 साल पहले हो चुकी थी नवजात बच्चे की मौत, फिर इस जगह ऐसी हालत में मिला कलेजे का टुकड़ा | parents finds thier kid after 7 years | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

7 साल पहले हो चुकी थी नवजात बच्चे की मौत, फिर इस जगह ऐसी हालत में मिला कलेजे का टुकड़ा

अनाथालय ने बैंक से शिकायत में कहा कि वह महिला के बच्चे की पिछले 7 साल से कड़ी देखभाल कर रहा है।

Feb 23, 2018 / 08:06 pm

Sunil Chaurasia

baby
नई दिल्ली। रूस से एक ऐसी अजीबो-गरीब खबर सामने आई, जिसने लोगों के दिमाग पर अच्छा-खासा दबाव डाल दिया। बता दें कि वोल्गोग्रैड सिटी में एक दंपति के दिल और दिमाग ने उस वक्त जवाब दे दिया, जिस वक्त उन्हें पता चला कि 7 साल पहले मरा उनका नवजात बच्चा अभी भी ज़िंदा है। इसका सीधा मतलब यह था कि दंपति की संतान बिना मां-बाप के प्यार से एक अनाथालय में रह रहा था, और यहां बच्चे के मां-बाप को बच्चे की कोई खबर ही नहीं थी।
बच्चे के ज़िंदा होने के बारे में भी बड़े ही नाटकीय तरीके से मालूम पड़ा। क्योंकि बच्चे की मां का खाता जिस बैंक में था, उसे फ्रीज कर दिया गया था। इसके पीछे की वजह था वह अनाथालय, जहां दंपति का बच्चा रह रहा था। अनाथालय ने बैंक से शिकायत में कहा कि वह महिला के बच्चे की पिछले 7 साल से कड़ी देखभाल कर रहा है। लेकिन उन्हें बच्चे की देखभाल के बदले में फीस के तौर पर एक भी रुपये नहीं दिए गए।
बताते चलें कि महिला ने जिस अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था, उनका कहना था कि उनका बच्चा कुछ ही दिनों में मर जाएगा। जिसके बाद दंपति ने अस्पताल वालों के कहने पर बच्चे को वहीं छोड़ दिया था। इसके लिए तमाम तरह की कानूनी प्रक्रियाओं को भी पूरा किया गया था। लेकिन जब वे कुछ दिनों बाद अपने बच्चे के बारे में पूछताछ के लिए अस्पताल पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनका बच्चा मर चुका है। जबकि वह तो ज़िंदा था।
दंपति को जैसे ही उनके बच्चे के बारे में पता चला वह भागे-भागे उस अनाथालय पहुंचे। अनाथालय पहुंचने पर जब दंपति ने अपना बच्चा मांगा तो उन्होंने बच्चे के मां-बाप को करीब 2.40 लाख रुपये का बिल पकड़ा दिया। लेकिन अनाथालय वाले यहीं नहीं मानें, उन्होंने बच्चे के माता-पिता को कोर्ट में घसीट लिया। लेकिन कोर्ट का फैसला दंपति के पक्ष में ही दिया गया।

Home / world / Miscellenous World / 7 साल पहले हो चुकी थी नवजात बच्चे की मौत, फिर इस जगह ऐसी हालत में मिला कलेजे का टुकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो