पायलट को सोता देख सकते में आए गए यात्री, एयरलाइंस ने दिया स्पष्टीकरण

पायलट को सोता देख सकते में आए गए यात्री, एयरलाइंस ने दिया स्पष्टीकरण

यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर उस वक्त डर गए, जब उन्होंने देखा की एक पायलट कॉकपिट से बाहर आया और कपड़े बदलकर सोने चला गया

न्यू जर्सी। ग्लासगो से न्यू जर्सी जाने वाली यूनाइटेड एयरलाइंस की एक फ्लाइट में पायलट की लापरवाही को देखकर लोग सकते में आए गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर उस वक्त डर गए, जब उन्होंने देखा की एक पायलट कॉकपिट से बाहर आया और कपड़े बदलकर सोने चला गया। सात घंटे की लंबी दूरी वाली इस यात्रा के बीच उसने एक घंटे नींद ली। पायलट के व्यवहार को लेकर यात्री अपनी सुरक्षा को लेकर काफी परेशान हो गए और उन्होंने शिकायत करने लिए सोते हुए पायलट की फोटो भी ले ली।

22 अगस्त को सुबह उड़ान भरी

फ्लाइट नंबर यूए 161 में यह घटना हुई। लिबर्टी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान ने 22 अगस्त को सुबह उड़ान भरी थी। हालांकि, किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई और फ्लाइट के कॉकपिट में तीन पुरुष क्रू मेंबर्स भी थे, जिन्होंने स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में रखा। एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी ने फ्लाइट में सो रहे कैप्टन की तस्वीर ली। उन्होंने कहा कि पायलट ने पहले अपने कपड़े बदले और फिर वह टीशर्ट पहनकर बाहर आए। वह सीधे फर्स्ट क्लास में गए और आराम से सो गए। एक घंटे की नींद के बाद वह जगे और फिर से कपड़े बदलकर उन्होंने कॉकपिट में आने के लिए अनुमति मांगी और चले गए। उनके जाने के बाद दूसरा पायलट सोने के लिए आ गया।

काम के अतिरिक्त दबाव में थके हुए हों

कुछ यात्रियों ने कहा कि हो सकता है पायलट काम के अतिरिक्त दबाव के कारण काफी थके हुए हों। उन्हें सात घंटे की लंबी फ्लाइट में सोने या आराम करने का हक है,लेकिन बेहतर हो कि वो लोग ऐसा यात्रियों की नजर में आए बिना ही करें। एयरलाइंस ने भी इस पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि ऐसा करना नियमों के दायरे में है। लंबी दूरी की फ्लाइट्स में कुछ वक्त आराम के लिए पायलट को भी दिया जाता है।

Ad Block is Banned