scriptह्यूस्टन: सिख पुलिस अफसर संदीप धालीवाल को श्रद्धांजलि, ड्यूटी पर हुई थी हत्या | People pay tribute to sandeep singh dhaliwal | Patrika News

ह्यूस्टन: सिख पुलिस अफसर संदीप धालीवाल को श्रद्धांजलि, ड्यूटी पर हुई थी हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 12:37:04 pm

Submitted by:

Shweta Singh

शुक्रवार को 42 वर्षीय संदीप धालीवाल की हुई थी हत्या
हत्यारे ने पीछे से सिर में मारी थीं कई गोलियां

Sandeep Singh Dhaliwal

ह्यूस्टन। टेक्सास के हैरिस काउंटी के पहले सिख डिप्टी संदीप धालीवाल को अमरीकी लोगों ने श्रद्धांजलि दी। धालीवाल की ड्यूटी के दौरान हत्या की गई थी। उन्हें पीछे से सिर में कई गोलियां मारी गईं, जिससे उनकी मौत हो गई। शुक्रवार को 42 वर्षीय धालीवाल पर संदिग्ध रॉबर्ट सॉलिस ने काउंटी के साइप्रस इलाके में एक ट्रैफिक स्टॉप के दौरान गोली से हमला किया था। फिलहाल, सॉलिस पुलिस हिरासत में है।

पगड़ी और दाढ़ी के साथ ड्यूटी कर रचा था इतिहास

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आपको बता दें कि धालीवाल काउंटी के पहले सिख डिप्टी थे। वह दस साल पहले फोर्स में शामिल हुए थे। धालीवाल तब से चर्चा में आए जब उन्होंने हैरिस काउंटी शेरिफ विभाग को पगड़ी पहनने और दाढ़ी बढ़ाकर ड्यूटी की इजाजत देने के लिए राजी कर लिया था। धालीवाल तब से एक राष्ट्रीय पहचान बन गए।

लोगों ने जताया शोक

उनकी मौत के एक दिन बाद विभाग के अधिकारियों ने उनके सम्मान में आयोजित शनिवार के कैंडिललाइट सभा की वीडियो और तस्वीरें साझा कीं। इसके साथ ही प्रांत के निवासियों ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा कि धालीवाल हमारे देश, हमारे राज्य और दुनिया के साहसी, कानून प्रवर्तन अधिकारी थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो